‘इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग’ प्रणाली में बदलाव के कारण हादसा हुआ, बचाव कार्य पूरा: वैष्णव

बालासोर. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को कहा कि ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार को हुए भीषण रेल हादसे के कारण का पता चल गया है और इसके लिये जिम्मेदार लोगों की पहचान कर ली गई है। दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य पूरा हो गया है और रेलवे का आगामी कुछ दिन में प्रभावित मार्ग पर सामान्य सेवा बहाल करने का लक्ष्य है।

ट्रेन हादसे की वजह की पहचान हुई, बुधवार तक सेवाएं बहाल होने की उम्मीद: वैष्णव

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को कहा कि ओडिशा के बालासोर जिले में ट्रेन हादसे की असल वजह की पहचान कर ली गई है और हादसे से प्रभावित हुई पटरियों की सामान्य सेवाओं के लिए बुधवार तक मरम्मत किए जाने की उम्मीद है। दुर्घटनास्थल पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि हादसे की वजह रेलवे सिग्नल के लिए अहम ‘प्वाइंट मशीन’ और ‘इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग’ प्रणाली से संबंधित है।.

ट्रेन हादसे की वजह की पहचान हुई, पटरी बुधवार तक ठीक कर दी जाएगी: वैष्णव

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को कहा कि ओडिशा के बालासोर जिले में ट्रेन हादसे की असल वजह की पहचान कर ली गई है और हादसे से प्रभावित हुई पटरियों की सामान्य सेवाओं के लिए बुधवार तक मरम्मत कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हादसे की वजह ‘प्वाइंट मशीन’ और ‘इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग’ प्रणाली से संबंधित है।

रेल हादसा: तमिलनाडु के आठ यात्रियों से संपर्क नहीं हो सका : राज्य सरकार
कोरोमंडल एक्सप्रेस में आरक्षित टिकट लेकर यात्रा करने वाले तमिलनाडु के 127 लोगों में से आठ लोगों से संपर्क नहीं हो सका, जबकि शेष सभी यात्री सुरक्षित हैं। राज्य सरकार ने रविवार को यह जानकारी दी। प्राप्त जानकारी के अनुसार, ओडिशा के बालासोर जिले के बाहानगा बाजार क्षेत्र में हुए भीषण रेल हादसे में अभी तक राज्य के किसी भी व्यक्ति की मौत और गंभीर रूप से घायल होने की कोई खबर नहीं है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button