आबकारी विभाग ने लाखों का गांजा किया जब्त, तस्कर गिरफ्तार

अंबिकापुर। मादक पदार्थों की अवैध बिक्री के विरुद्ध आबकारी अमले की कार्रवाई जारी है। रविवार को आबकारी विभाग की संभागीय उड़नदस्ता टीम ने विरोध के बीच अंबिकापुर के दर्रीपारा निवासी बलराम मिश्रा के घर से साढ़े तीन किलो गांजा जब्त किया। इस कार्रवाई के दौरान आरोपित के परिवार के महिला सदस्यों ने आबकारी विभाग के दो कर्मचारियों की वर्दी भी फाड़ दी। आबकारी अमले ने संयम से काम लेते हुए जांच पूरी की। गाली-गलौज और वर्दी फाड़ने तथा शासकीय कार्य में बाधा की पृथक से लिखित शिकायत पुलिस से भी की गई है। पुलिस भी प्रकरण की जांच कर रही है।

संभागीय आबकारी उड़नदस्ता कार्यालय को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई की दर्रीपारा निवासी बलराम मिश्रा अपने घर में भारी मात्रा में गांजा रखकर पत्नी के साथ बिक्री करता है। उपायुक्त आबकारी विजय सेन शर्मा के दिशानिर्देश पर सहायक जिला आबकारी अधिकारी रंजीत गुप्ता ने टीम के साथ दर्रीपारा निवासी बलराम मिश्रा के घर दबिश दी। आरोपित के घर गांजा की पुख्ता ख़बर थी। सहायक जिला आबकारी अधिकारी रंजीत गुप्ता ने बताया कि टीम के पहुंचते ही बलराम के परिवार की महिला सदस्यों द्वारा आबकारी टीम के साथ गाली गलौज, झूमा झटकी कर शासकीय कार्य में बाधा डालना शुरू किया गया। महिला सैनिक एवं आरक्षक का वर्दी फाड़ दिया गया। तत्पश्चात टीम के सदस्यों ने उनको काबू में करने के पश्चात घर की तलाशी ली।

घर से साढ़े तीन किलो गांजा जप्त कर एनडीपीएस एक्ट की धारा 20 बी के तहत गिरफ्तार कर आरोपित को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल दाखिल का आदेश प्राप्त हुआ। इस कार्रवाई के बाद आबकारी विभाग की ओर से लिखित में शासकीय कार्य मे बाधा की शिकायत पुलिस से की गई है।उक्त कार्रवाई सहायक जिला आबकारी अधिकारी रंजीत गुप्ता के नेतृत्व में आबकारी मुख्य आरक्षक रमेश दुबे, आबकारी आरक्षक अशोक सोनी, रामाधार कुशवाहा ,नगर सैनिक गणेश पांडेय, रणविजय सिंह एवं महिला सैनिक राजकुमारी सिंह एवं ममता विश्वकर्मा शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button