छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने बनाई उम्मीदवारों की सूची, सचिन पायलट का बयान

रायपुर। 2024 के लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही महीने बचे हैं. देश में होने वाले आम चुनाव को लेकर पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी क्रम में कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग के लिए स्क्रीनिंग कमेटी ने रविवार को बैठक की है.

इस बैठक में छत्तीसगढ़ के एआईसीसी प्रभारी और राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, राज्य के पूर्व सीएम भूपेश बघेल और राज्य इकाई के प्रमुख दीपक बैज सहित अन्य लोग भी शामिल थे. बैठक में एआईसीसी प्रभारी सचिन पायलट ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों के चयन जीती की क्षमता ही प्रमुख मानदंड है.

बैठक के बाद उन्होंने कहा, राज्य की सभी 11 सीटों पर माहौल कांग्रेस के पक्ष में है. हमने उन सभी उम्मीदवारों की सूची बना ली है जो जीतने सकते हैं और उनके नाम पर चर्चा कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ में हम विधानसभा चुनाव नहीं जीत सके, लेकिन हमारा वोट मार्जिन केवल 1-1.5 प्रतिशत (भाजपा से कम) था. लोग पिछले 10 वर्षों से केंद्र सरकार की रिपोर्ट देख रहे हैं जो हर मोर्चे पर विफल रही है. साल 2019 में कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में केवल दो लोकसभा सीटें जीतीं थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button