नड्डा ने राहुल की ‘मोहब्बत की दुकान’ को बताया ‘नफरत का मेगा शॉपिंग मॉल’

नयी दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने ‘नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने’ के राहुल गांधी के नारे की पृष्ठभूमि में सोमवार को उनपर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस नेता ने ‘नफरत का मेगा शॉपिंग मॉल’ खोल रखा है.
नड्डा ने यहां एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह आरोप भी लगाया कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष को भारत का गौरव अच्छा नहीं लगता और वह भारत के आत्मविश्वास को कमजोर करने का प्रयास करते हैं.

उन्होंने कहा, ”जब-जब भारत नये कीर्तिमान स्थापित करता है… जब-जब भारत के नेतृत्व का लोग लोहा मानते हैं, तब-तब हमारे कांग्रेस के ‘युवराज’ राहुल गांधी…. बढ.ते गौरव से पता नहीं उन्हें क्या समस्या होती है…ये गौरव उनको पचता नहीं है. यह गौरव उनको अच्छा नहीं लगता.” नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी दुनिया के कोविड-19 रोधी टीकों की तारीफ करते हैं और भारत में निर्मित टीकों पर सवाल खड़े करते हैं.

उन्होंने कहा, ”आप र्सिजकल स्ट्राइक पर प्रश्न खड़ा करते हैं, आप हिंदू-मुसलमानों को बांटने की बात करते हैं. एक तरह से समाज में बंटवारे का प्रयास करते हैं… ऊपर से आप कहते हैं कि हम मोहब्बत की दुकान चला रहे हैं. अरे, आप नफरत का मेगा शॉपिंग मॉल खोलकर बैठे हैं.” उन्होंने राहुल गांधी पर ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ के साथ खड़ा होने का अरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने ‘नफरत का जो मेगा शॉपिंग मॉल’ खोल रखा है, उसे दुनिया समझती है.

उन्होंने कहा, ”वह (राहुल गांधी) हमेशा भारत के आत्मविश्वास को कमजोर करने का प्रयास करते हैं. मोदी का विरोध करते-करते भारत का विरोध करने लगते हैं. टीके भारत के थे, र्सिजकल स्ट्राइक भारत के हित में किया गया और आप इसपर सवाल खड़े कर रहे थे. आत्मविश्वास तोड़ रहे थे. क्या यही आपकी भूमिका है. क्या यही आपका राष्ट्रवाद है?” प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के नौ साल के कार्यकाल की विभिन्न उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए उन्होंने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष से कहा कि वह चाहे दुनिया के सात समुंदर पार किसी भी देश में चले जाएं, लेकिन भारत का एक-एक नागरिक जानता है कि ‘प्रधान सेवक’ ने इस देश को किस तरीके से आगे बढ.ाया है.

ज्ञात हो कि राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका की यात्रा पर हैं. इस दौरान वह ‘मोहब्बत की दुकान’ नाम से आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत कर रहे हैं और विभिन्न मुद्दों पर केंद्र सरकार की आलोचना कर रहे हैं. नड्डा ने राहुल पर तंज कसते हुए कहा, ”जिस धरती पर आप आज गए हो…जहां से आप भाषण दे रहे हो और भारत के बारे में तमाम बातें कह रहे हो, वहां की विकास दर 1.4 प्रतिशत है, जबकि भारत की विकास दर 6.1 प्रतिशत है और इसके 7.2 प्रतिशत पर पहुंचने का अनुमान है.”

भाजपा अध्यक्ष ने विभिन्न देशों की महंगाई से संबंधित आंकड़ों का उल्लेख करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा, ”कांग्रेस के अनपढ. भाइयों को क्या बताऊं? कुछ पढ. लिख लिया करो…अगल-बगल झांक लिया करो….” उन्होंने कहा कि दुनिया में भारत की अर्थव्यवस्था एक चमकता सितारा बनकर उभरी है, लेकिन राजनीतिक विरोधियों को यह दिखाई नहीं देता. उन्होंने कहा, ”हम अपने विरोधियों की आंखों की दृष्टि तो ठीक कर सकते हैं, लेकिन दूरदृष्टि तो नहीं दे सकते. यह तो मुश्किल (कार्य) है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button