न्यूयॉर्क के इस स्टेडियम में खेला जाएगा भारत बनाम पाकिस्तान मैच, ICC ने साझा की तस्वीर

भारत बनाम पाकिस्तान मैच का फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है। जल्द ही क्रिकेट प्रशंसकों को जल्द ही क्रिकेट का महामुकाबला देखने को मिलेगा। दोनों टीमों टी20 विश्व कप 2024 में आमने-सामने होंगी।
इस टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी हो चुका है। आगामी टी20 विश्व कप में भारत की कप्तानी रोहित शर्मा और पाकिस्तान की कप्तानी शाहीन अफरीदी करते दिखेंगे।

भारत और पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसका निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। एक जून से टूर्नामेंट का आगाज होगा। इसकी मेजबानी वेस्टइंडीज और अमेरिका को सौंपी गई है।

34 हजार दर्शकों की मौजूदगी में होगा भारत बनाम पाकिस्तान मैच
आईसीसी ने बताया कि 34 हजार दर्शकों की क्षमता वाले नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आठ मुकाबले खेले जाएंगे, जिसमें बहुप्रतीक्षित भारत बनाम पाकिस्तान मैच भी शामिल है। ग्रुप चरण के दौरान भारतीय टीम इस मैदान पर आयरलैंड और मेजबान अमेरिका के खिलाफ भी खेलती नजर आएगी।

आईसीसी के इवेंट प्रमुख क्रिस टेटली ने स्टेडियम की प्रगति पर खुशी जताई। उन्होंने कहा “पिछले महीने में न्यूयॉर्क में नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण में हुई प्रगति को देखना बेहद रोमांचक है। आउटफील्ड पर काम जनवरी में शुरू हुआ और पिछले कुछ हफ्तों में ईस्ट स्टैंड ढांचे ने वास्तव में आकार लेना शुरू कर दिया है।”

दोनों टीमों का रिकॉर्ड
टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान आठवीं बार आमने-सामने होंगे। इससे पहले सात मौकों पर टी20 विश्व कप में दोनों टीमों का एक-दूसरे से सामना से हुआ है। छह बार टीम इंडिया ने मैच जीता है, जबकि एक बार पाकिस्तान की टीम जीत हासिल करने में सफल रही है। वनडे और टी20 दोनों विश्व कप मिलाकर भारतीय टीम सिर्फ एक बार पाकिस्तान से हारी है। यह मैच 2021 टी20 विश्व कप में खेला गया था, जिसे पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button