Team India Under 19 Players Profile: भारत की अंडर 19 टीम के 5 स‍ितारों की कहानी, ज‍िनके दम पर टीम इंडिया फाइनल तक पहुंची

Team India Under 19 Top 5 players: 32 रन पर 4 विकेट और उसके बाद पांचवें विकेट के लिए 171 रनों की पार्टनरश‍िप और 2 विकेट से जीत. बस इस एक लाइन से आप अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 सेमीफाइनल मैच की कहानी समझ सकते हैं.

ज‍िसे भारत ने बेहद रोमांचक अंदाज में महज 2 विकेट से अपने नाम किया.

सचिन धास और कप्तान उदय सहारन की ‘जय-वीरू’ की जोड़ी ने जबरदस्त और समझदारी वाली पार‍ियां खेलीं. नतीजतन भारत लगातार पांचवीं बार आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गया. भारत ने नौवीं बार इस टूर्नामेंट के ख‍िताबी मुकाबले में जगह बनाई है.

2: मुशीर खान: सरफराज के भाई ने काटा गदर

मुशीर खान टीम इंडिया की टेस्ट टीम जगह बना चुके सरफराज खान के छोटे भाई हैं. मुशीर के भाई सरफराज साल 2014 और 2016 में दो बार अंडर 19 वर्ल्ड कप में खेल चुके हैं. वैसे मुशीर सच‍िन तेंदुलकर को अपना प्रेरणास्रोत मानते हैं. अंडर 19 में मुशीर का प्रदर्शन गजब का रहा है. वह फ‍िलहाल टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़‍ियों की ल‍िस्ट में शाम‍िल हैं.

मुशीर ने 6 मैचों में 67.60 के एवरेज से 338 रन बनाए हैं. वहीं 6 विकेट भी झटके हैं. दाएं हाथ से बल्लेबाजी और बाएं हाथ से स्लो गेंदबाजी करने वाले मुशीर के अंदर वो कैप‍िब‍िल‍िटी है कि वो आने वाले समय में एक बेहतरीन ऑलराउंडर साबित हो सकते हैं.मुशीर घरेलू क्रिकेट में मुंबई की टीम की ओर से खेलते हैं. जहां उन्होंने 3 फर्स्ट क्लास मैचों में 96 रन बनाए हैं और 2 विकेट झटके हैं.

3: उदय सहारन: मुश्क‍िल समय में उबारने वाला कप्तान

कप्तान उदय सहारन की साउथ अफ्रीका के ख‍िलाफ मैच में खेली गई पारी को आंकड़ों के ल‍िहाज से देखा जाए तो लोग इसे स्लो करार दे सकते हैं. पर 32 रन पर 4 विकेट गिरने के बाद उदय ने टेंपरामेंट द‍िखाया वह गजब का था. वो भारतीय टीम को जीत के मुहाने तक ले गए. वो अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 टूर्नामेंट में रन बनाने के ल‍िहाज से नंबर 1 पोजीशन पर काबिज हैं. सहारन ने 6 मैचों में 64.83 के एवरेज से 389 रन बनाए हैं. उदय ने इससे पूर्व नेपाल के ख‍िलाफ भी 100 रनों की शानदार पारी खेली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button