स्कूल वैन पलटने से एक बच्चे की मौत, कई बच्चे घायल

उन्नाव। हाइवे स्थित श्रीराम मूर्ति स्कूल की वैन गुरुवार सुबह 15 स्कूली बच्चों को लेकर स्कूल की ओर जा रही थी। इस दौरान चालक को झपकी आ गयी। जिससे हाइवे पर आशा खेड़ा के पास पर वैन अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराते हुये पलट गयी। घटना में एक पांच वर्षीय छात्र की मौत हो गयी। दुर्घटना देख आस पास के लोग दौड़े और किसी तरह वैन के नीचे दबे छात्रों को बाहर निकला। सूचना पर पहुंची पुलिस घायल बच्चों को इलाज के लिये सीएचसी ले गयी। वहीं अन्य छात्रों की भी हालत गंभीर बनी हुयी है। दुर्घटना के बाद वैन चालक मौके से भाग निकला।

बता दें गुरुवार की सुबह सोहरामऊ थाना क्षेत्र के श्री राम स्कूल के बच्चों को अलग-अलग स्थान से लेकर एक वैन चालक स्कूल जा रहा था। आशा खेड़ा कट के पास पहुंचते ही उसकी तेज रफ्तार वैन अनियंत्रित होकर सीधे डिवाइडर से टकरा गयी। हादसे में ख़्वाजगीपुर मिश्री गंज के रहने वाले वीरेंद्र का 5 वर्षीय बेटा सक्षम आगे बैठा था जिसकी टक्कर लगने से दर्दनाक मौत हो गयी। पीछे बैठे छात्रों में चीख पुकार मच गयी।। मौका पाकर वैन चल रहा चालक मौके से भाग निकला।

हादसे की सूचना राहगीरों ने थाना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही सोहरामऊ थानाध्यक्ष कमल दुबे पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। जहां मृतक के परिजन शव लेकर सीधे घर चले गये। वहीं अन्य घायल छात्र छात्राओं को उपचार के लिये सीएचसी ले गये। पुलिस के अनुसार वैन चालक की तलाश की जा रही है। परिजनों के द्वारा तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जायेगा। फिलहाल उन्होंने छात्र के शव का पोस्टमार्टम करने से इनकार किया है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।.

बीते दिनों कई बार स्कूली वैन हादसे का शिकार हो चुकी है। हादसे के बाद जिम्मेदारों की नींद तो टूटती है और ऐसे वैन चालकों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही भी होती है लेकिन समय बीतने के बाद अभियान ठंडे बस्ते में चला जाता है। उसी का फायदा उठाकर स्कूल संचालक और वैन चालक मनमाने ढंग से मानकों को ताक पर रखकर बच्चों को भूसे की तरह भरकर लाते ले जाते हैं। जिससे आये दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button