पीएम मोदी पर बयान देकर फंसे: चुनाव आयोग ने राहुल गांधी के खिलाफ जारी की एडवाइजरी, भड़की कांग्रेस

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को चुनाव आयोग ने एडवाइजरी जारी की है. इसमें राहुल गांधी को बयानबाजी करने पर अधिक सावधान और सतर्क रहने की सलाह दी गई है. चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री पर की गई बयानबाजी पर दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश और राहुल गांधी के जवाब सहित सभी तथ्यों पर विचार करने के बाद कांग्रेस नेता को भविष्य में अधिक सावधान और सतर्क रहने की सलाह दी है.
चुनाव आयोग द्वारा दी गई इस एडवाइजरी के बाद कांग्रेस ने चुनाव आयोग को घेरना शुरू कर दिया है. कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए कहा है कि,

PM के खिलाफ कुछ क्यों नहीं कहते, गृह मंत्री के खिलाफ कुछ क्यों नहीं कहते. ये निष्पक्ष संस्था किसके इशारे पर चल रही है ? हिम्मत दिखानी चाहिए और मोदी, अमित शाह को भी नोटिस देना चाहिए. उन्हें भी बोलना चाहिए. खाली राहुल गांधी को नोटिस क्यों देते हैं?
वहीं, कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने भी चुनाव आयोग पर हमला बोलते हुए कहा है कि, ये बिल्कुल गलत है. ईसी पक्षपात कर रही है. जब मोदी खुलकर कर्नाटक चुनाव में बजरंग बली के नाम पर वोट मांग रहे थे , जब मोदी पुलवामा के शहीदों के नाम पर वोट मांग रहे थे तो क्या कर रहा था EC ? चुनाव आयोग BJP के बयानों पर चुप रहता है.
जयराम रमेश और दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी के कश्मीर दौरे पर भी निशाना साधा है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि, क्या मनमोहन सिंह नहीं जाते थे घाटी में ? ये मोदी EVENT MANAGER है .. हर चीज को EVENT बना देता है. वहीं, जयराम रमेश ने कहा कि, धमकी देकर लोगों को वहां लाया जा रहा है .. जबरदस्ती लोगों को श्रीनगर लाया जा रहा है .. हमारे तो सवाल है कि जम्मू कश्मीर को राज्य का दर्जा कब मिलेगा ? चुनाव कब होंगे वहां ?

सूत्रों के मुताबिक चुनाव आयोग ने राहुल गांधी द्वारा पिछले पीएम मोदी के लिए ‘पनौती’ और ‘जेबकतरा’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल करने को लेकर ये एडवाइजरी जारी की है. इसको लेकर बीजेपी ने चुनाव आयोग को शिकायत भेजी थी, जिस पर संज्ञान लेते हुए 23 नवंबर 2023 को आयोग ने राहुल गांधी को कारण बताओ नोटिस जारी किया था. इस पर राहुल गांधी के जवाब के बाद ये एडवाइजरी जारी की गई है. इसके साथ ही चुनाव आयोग ने पिछले साल दिसंबर के दिल्ली हाईकोर्ट के आदेशों का पालन करते हुए राहुल गांधी से चुनाव प्रचार के दौरान स्टार प्रचारकों और राजनीतिक नेताओं के लिए जारी हालिया एडवाइजरी का भी सही ढंग से पालन करने के लिए भी कहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button