एंडी मरे ने गोफिन पर जीत के साथ अपने इंडियन वेल्स अभियान की शुरुआत की

कैलिफोर्निया: दुबई में अपनी 500वीं हार्ड-कोर्ट जीत के ठीक एक हफ्ते बाद, ब्रिटिश टेनिस आइकन एंडी मरे ने बुधवार देर रात अनुभवी डेविड गोफिन पर जीत के साथ अपने इंडियन वेल्स अभियान की शुरुआत की।

मरे ने गोफिन को 6-3, 6-2 से हराया, जिससे बेल्जियम के खिलाफ उनका आमने-सामने का रिकॉर्ड 8-0 हो गया।
2024 सीज़न की ख़राब शुरुआत और चार मैच हारने के बाद, मरे ने अब अपने पिछले तीन पहले दौर के खेलों में से प्रत्येक में जीत हासिल की है। मजबूत सर्विसिंग इस जीत की कुंजी थी क्योंकि 36 वर्षीय खिलाड़ी ने पहले सर्विंग में 85 प्रतिशत (23/27) अंक हासिल किए और मैच के दौरान उन्हें ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं करना पड़ा।

एटीपी की आधिकारिक वेबसाइट के हवाले से मैच के बाद मरे ने कहा, “यह मैंने यहां सबसे अच्छी सेवा की है।”
उन्होंने कहा, “पिछले 10 वर्षों में जब भी मैं किसी भी कारण से यहां आया हूं, मुझे सेवा करने में हमेशा संघर्ष करना पड़ा है। आज बहुत बेहतर महसूस हुआ।”

मरे इस टूर्नामेंट में अपनी 16वीं बार उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं, जहां 2009 में फाइनल तक उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। दूसरे दौर में उनका मुकाबला पांचवीं वरीयता प्राप्त आंद्रे रुबलेव से होगा।

ब्रैंडन नकाशिमा, जो इस सीज़न में कई एटीपी चैलेंजर टूर जीत हासिल कर रहे हैं, ने बुधवार को बिना ब्रेक प्वाइंट का सामना किए क्रिस्टोफर यूबैंक्स पर 6-3, 7-6(3) से जीत के साथ अपने इंडियन वेल्स की शुरुआत की।

ब्रैंडन के अगले दौर के प्रतिद्वंद्वी 32वीं वरीयता प्राप्त जिरी लेहेका हैं।
बुधवार को अन्य विजेताओं में थानासी कोकिनकिस शामिल थे, जिन्होंने मार्कोस गिरोन को 6-3, 7-5 से हराया और क्रिस्टोफर ओ’कोनेल, जिन्होंने जैक ड्रेपर पर 1-6, 6-3, 6-2 से जीत हासिल की।
महिला एकल प्रतियोगिता की बात करें तो, 2019 इंडियन वेल्स उपविजेता एंजेलिक कर्बर ने मातृत्व अवकाश के बाद शीर्ष 100 खिलाड़ी के खिलाफ अपनी पहली जीत हासिल की, पहले दौर में डेढ़ घंटे के भीतर पेट्रा मार्टिक को 6-3, 6-4 से हराया। डब्ल्यूटीए के अनुसार, दूसरे दौर में 10वीं वरीयता प्राप्त जेलेना ओस्टापेंको के साथ मुकाबला तय हुआ।

हालांकि 2021 इंडियन वेल्स चैंपियन पाउला बडोसा को पीठ में चोट लगने के कारण टूर्नामेंट से हटना पड़ा और उनकी जगह भाग्यशाली हारे हुए खिलाड़ी नादिया पोडोरोस्का ने ले ली।

इसके अलावा, अमेरिकी वाइल्ड कार्ड केटी वोलिनेट्स ने पहले राउंड में दुनिया की 38वें नंबर की खिलाड़ी मिर्रा एंड्रीवा को 7-5, 7-5 से हराया और दूसरे राउंड में छठे नंबर की ओन्स जाबेउर से भिड़ंत तय की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button