स्कूल छात्राओं की वर्दी विवाद में निजी स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज

भोपाल/ दमोह. मध्य प्रदेश के दमोह में छात्राओं की वर्दी से जुड़े विवाद में गंगा जमुना हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. राज्य के शिक्षा विभाग ने पिछले हफ्ते गंगा-जमुना उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की मान्यता निलंबित कर दी थी, क्योंकि एक पोस्टर में हिंदू छात्राओं सहित अन्य लड़कियों को वर्दी के हिस्से के तौर पर हिजाब की तरह दिखने वाले ‘हेड स्कार्फ’ को पहने हुए दिखाया गया था.

स्कूल की वर्दी विवाद के बारे में पूछे जाने पर मिश्रा ने पत्रकारों से कहा कि धारा 295 (ए) (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य, किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके अपमानित करने का इरादा) और 506 (बी) मामले में आपराधिक धमकी (दमोह में गंगा जमुना स्कूल) के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि इस दौरान जांच में जो भी बिंदु आएंगे उसके अनुसार मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कहा था कि उन्होंने मामले की उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं.
इससे पहले बुधवार को वर्दी से जुड़े विवाद में स्कूल का पक्ष लेने के आरोप में जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) पर कथित रूप से स्याही फेंकने के मामले में पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तीन पदाधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया.

स्याही फेंकने की घटना मंगलवार दोपहर की है जब डीईओ एस के मिश्रा का वाहन कार्यालय परिसर से बाहर निकल रहा था.
भाजपा की दमोह जिला इकाई के उपाध्यक्ष अमित बजाज ने स्याही फेंकने की जिम्मेदारी ली है. पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने बुधवार को बताया कि डीईओ मिश्रा की शिकायत पर अमित बजाज, मोंटी रैकवार और संदीप शर्मा के खिलाफ सरकारी अधिकारी को कार्य करने से रोकने और अपमानित करने के इरादे से मारपीट करने का मामला दर्ज किया गया है. डीईओ पर स्याही फेंके जाने के बाद बजाज ने आरोप लगाया कि मिश्रा ने मामले को दबाने की कोशिश की जबकि उन्हें स्कूल में अवैध गतिविधियों की जानकारी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button