शाह ने कांग्रेस, द्रमुक पर निशाना साधा; दोनों को ‘2जी, 3जी, 4जी’ पार्टियां करार दिया

वेलूर. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वंशवाद की राजनीति और कथित भ्रष्टाचार को लेकर रविवार को कांग्रेस, द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) को ”2जी, 3जी, 4जी” पार्टियां करार देते हुए कहा कि तमिलनाडु में इन्हें उखाड़ फेंकने तथा ”धरती पुत्र” को सत्ता देने का समय आ गया है.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के नौ साल की उपलब्धियों को रेखांकित करने के लिए यहां आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने का विरोध करने के लिए दोनों दलों पर निशाना साधा और भारत के साथ कश्मीर को एकीकृत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना की.

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, ”कांग्रेस और द्रमुक 2जी, 3जी, 4जी पार्टियां हैं. मैं 2जी (स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले) की बात नहीं कर रहा हूं. 2जी का मतलब दो पीढ़ी, 3जी का मतलब तीन पीढ़ी और 4जी का मतलब चार पीढ़ी हैं.” शाह ने दोनों दलों पर निशाना साधते हुए कहा, ”मारन परिवार (द्रमुक का) दो पीढि.यों से भ्रष्टाचार कर रहा है. करुणानिधि परिवार तीन पीढि.यों से भ्रष्टाचार कर रहा है. गांधी परिवार 4जी है. राहुल गांधी चौथी पीढ़ी हैं और चार पीढि.यों से वे सत्ता का आनंद ले रहे हैं.

उन्होंने कहा कि समय आ गया है कि ”2जी, 3जी, 4जी को बाहर कर दिया जाए और तमिलनाडु की सत्ता धरती पुत्र को दी जाए.” शाह ने उपस्थित लोगों से पूछा कि अनुच्छेद 370 को हटाया जाना चाहिए था या नहीं, और ”कश्मीर हमारा है या नहीं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और द्रमुक, दोनों ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद को रद्द करने का विरोध किया था.

शाह ने कहा, ”ये दोनों दल कांग्रेस और द्रमुक निरस्त करने के खिलाफ थे. पांच अगस्त, 2019 को प्रधानमंत्री मोदी ने अनुच्छेद 370 को समाप्त कर दिया और कश्मीर को भारत के साथ एकीकृत कर दिया.” इससे पहले, शाह ने चेन्नई में भाजपा की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के. अन्नामलाई सहित पार्टी के नेताओं की एक बैठक में भाग लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button