बिलासपुर: निराधार और भ्रामक खबरें प्रसारित करने के आरोप में समाचार पोर्टल का पत्रकार गिरफ्तार

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले की पुलिस ने कथित रूप से न्यायिक सेवा से जुड़े लोगों और सरकारी अधिकारियों के खिलाफ निराधार और भ्रामक खबरें प्रसारित करने के आरोप में स्थानीय समाचार पोर्टल के पत्रकार को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी.

जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ‘इंडिया राइटर्स पोर्टल’ के संचालक रायपुर निवासी नीलेश शर्मा को बिलासपुर जिले की पुलिस ने राजधानी रायपुर से पकड़ा और उसे रविवार को यहां लाया गया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पिछले माह एक अधिवक्ता की शिकायत पर शर्मा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 504 और 505 (1) (ब) के तहत मामला दर्ज किया गया था.
अधिवक्ता ने शिकायत में कहा था कि एक समाचार पोर्टल न्यूज टुडे डॉट कॉम में न्यायिक सेवा से जुड़े लोगों, सरकार और प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ समाचार जारी किया गया था जो निराधार और भ्रामक है.

उन्होंने बताया कि शिकायत पर कार्रवाई करते हुए बिलासपुर पुलिस ने रायपुर पुलिस के सहयोग से एक जून को राजधानी के माना इलाके में न्यूज टुडे डॉट कॉम के संचालक सुनील नामदेव को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि छापेमारी के दौरान पुलिस ने नामदेव के कब्जे से एक प्रतिबंधित दवा भी जब्त की थी, जिसके बाद रायपुर पुलिस ने उसके खिलाफ स्वापक औषधि एवं मन: प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था.

उन्होंने बताया कि समाचार लेख से संबंधित मामले की जांच से पता चला है कि शर्मा और नामदेव की उस लेख को प्रकाशित करने में मिलीभगत थी, जिसके बाद शर्मा को गिरफ्तार किया गया. अधिकारी ने बताया कि मामले की आगे की जांच की जा रही है. शर्मा को पिछले वर्ष रायपुर पुलिस ने राज्य में सत्तारूढ. कांग्रेस के बारे में कथित रूप से दुर्भावनापूर्ण जानकारी फैलाने के एक अलग मामले में गिरफ्तार किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button