दुर्ग: मां के अंतिम संस्कार में पहुंचा था इस्पात संयंत्र का कर्मचारी, ED ने पकड़ा

दुर्ग. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दो हजार करोड़ रुपये के कथित शराब घोटाले से जुड़े मामले में भिलाई इस्पात संयंत्र (बीएसपी) के एक कर्मचारी को पकड़ा है. ईडी के अधिवक्ता सौरभ पांडेय ने सोमवार को बताया कि ईडी के दल ने बीएसपी के एक कर्मचारी अरविंद सिंह को उस समय पकड़ा, जब वह भिलाई के एक श्मशान घाट में अपनी मां के अंतिम संस्कार में जुटे थे.

पांडेय ने बताया कि सिंह कथित रूप से शराब सिंडिकेट से पैसे वसूल करता था और एक कूरियर के रूप में काम कर रहा था.
अधिवक्ता ने कहा, ”सिंह को धन शोधन निरोधक अधिनियम, 2002 की धारा 50 के तहत बयान देने के लिए बुलाया गया है.” उन्होंने बताया कि ईडी ने एजेंसी के सामने पेश होने के लिए अरविंद सिंह के भिलाई जोन-एक स्थित घर पर नोटिस चस्पा किया था.
पांडेय ने बताया कि सोमवार दोपहर अरविंद अपनी मां के अंतिम संस्कार के लिए भिलाई पहुंचे थे और इसी दौरान ईडी ने उसे पकड़ लिया.

बीएसपी के जनसंपर्क विभाग के महाप्रबंधक जेकब कुरियन ने बताया कि अरविंद सीनियर यार्ड मास्टर के पद पर तैनात था और पिछले तीन वर्ष से अवकाश पर था जो गत 31 मार्च को समाप्त हो गया था. लेकिन उसने ड्यूटी ज्वाइन नहीं किया था. कुरियन ने बताया कि संयंत्र ने उसे नोटिस भेजा था पर अरविंद की ओर से कोई जवाब नहीं आया, इसलिए प्रबंधन जल्द ही आगे की कार्रवाई तय करेगा.

ईडी ने इस मामले में अब तक रायपुर शहर के महापौर एजाज ढेबर के भाई अनवर ढेबर समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है.
ईडी के मुताबिक एक ‘गिरोह’ द्वारा छत्तीसगढ़ में शराब के व्यापार में एक बड़ा घोटाला हुआ है जिसमें राज्य सरकार के आला अधिकारी, निजी व्यक्ति और राजनीति से जुड़े लोग शामिल हैं. इडी के मुताबिक इन लोगों ने वर्ष 2019 से 2022 के बीच दो हजार करोड़ रुपये से अधिक का भ्रष्टाचार किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button