प्रधानमंत्री मोदी लोकतांत्रिक पसंद के नेता, राहुल गांधी वंशवाद के नेता : पूर्व केंद्रीय मंत्री नकवी

वायनाड. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकतांत्रिक तरीके से चुने गए नेता हैं, जबकि राहुल गांधी कांग्रेस में वंशवाद के जरिये नेता हैं. नकवी ने राहुल गांधी के पूर्व संसदीय क्षेत्र वायनाड में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ”पसंद से बने नेता” (लीडर बाई च्वॉयस) और ”संयोग से बने नेता” (लीडर बाई चांस) के बीच बहुत अंतर है.

उन्होंने कहा, ”मोदी जी ‘लोकतांत्रिक पसंद के नेता’ हैं, वहीं राहुल गांधी ‘वंशवाद के नेता’ हैं.” उन्होंने दावा किया कि ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ बनाने के लिए भ्रष्टाचार, सांप्रदायिकता और जातिवाद को खत्म करने के प्रधानमंत्री के प्रयासों और उनके ‘गतिशील नेतृत्व’ में भारत का वैश्विक कद काफी बढ. गया है. तीन-दिवसीय दौरे पर केरल आये नकवी ने कहा कि केंद्र द्वारा शुरू की गई हर कल्याणकारी योजना जरूरतमंदों को ध्यान में रखकर तैयार की गयी है, क्योंकि मोदी एक साधारण पृष्ठभूमि से आते हैं और आम आदमी का दर्द समझते हैं.

उन्होंने कहा, ”गरिमा के साथ विकास, बिना भेदभाव के सशक्तीकरण मोदी सरकार का मंत्र हैं.” उन्होंने कहा कि एक नेता सत्ता में आने से नहीं, बल्कि राष्ट्र को सशक्त बनाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता, साहस और दृढ. विश्वास से महान बनता है और मोदी के नेतृत्व में लोगों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना और स्वच्छ भारत अभियान जैसी विभिन्न योजनाओं से बहुत लाभ हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button