कांग्रेस में विचारधारा की कमी, सत्ता हथियाने के लिए करती है समझौते : नड्डा

शिमला. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने सोमवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए इसे ‘मां, बेटा और बेटी’ की ‘वंशवादी’ पार्टी करार दिया, जिसकी कोई विचारधारा नहीं है और सत्ता पाने के लिए जो समझौते करती है. उन्होंने कहा कि एक तरफ कार्यकर्ता आधारित (कैडर बेस्ड) भाजपा है, तो दूसरी तरफ परिवार आधारित गैर-भाजपाई दल हैं. नड्डा ने कहा कि उनकी पार्टी का ध्यान सेवा, सुशासन और जन कल्याण पर है.

भाजपा अध्यक्ष अपने गृह राज्य के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. वह कांगड़ा जिले के नूरपुर और पालमपुर में पार्टी कार्यालयों का उद्घाटन करने के बाद एक रैली को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि भाजपा ने कभी अपने वैचारिक रुख को कमजोर नहीं किया और पार्टी नीत सरकारों ने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 समाप्त किया, राम मंदिर का निर्माण शुरू किया, भारत को चुनिंदा देशों की सूची में शामिल करने के लिए परमाणु परीक्षण किया, सीमावर्ती क्षेत्रों में सड़कें बनवाईं और भारत को पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाया.
नड्डा ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि वे जरूरतमंद लोगों तक नहीं पहुंचते.

कांग्रेस को ‘मां, बेटा और बेटी’ की पार्टी बताते हुए नड्डा ने कहा कि उसकी कोई विचारधारा नहीं है और वह सत्ता हथियाने के लिए विपरीत विचारधारा वाले दलों के साथ समझौता करती है. उन्होंने विदेश यात्राओं के दौरान देश के बारे में टिप्पणी करने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी निशाना साधा.

भाजपा कार्यकर्ताओं से 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी करने का आहवान करते हुए नड्डा ने कहा कि यह गर्व की बात है कि भाजपा दुनिया में सबसे बड़े राजनीतिक दल के रूप में उभरी है. नड्डा ने कांग्रेस के शासन को घोटालों वाला ‘काला धब्बा’ करार दिया. उन्होंने कहा कि भाजपा के शासनकाल में विकास योजनाएं बनाई गयीं और लागू की गयीं, मजबूत फैसले किये गये और ‘काले धब्बे’ को चमकते बिंदु में बदला गया.
इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर और हिमाचल में पार्टी के प्रभारी तथा सह-प्रभारी क्रमश: अविनाश राय खन्ना और संजय टंडन भी उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button