गारंटी योजनाओं पर बोले कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार

कालाबुरागी: उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने बुधवार को कहा कि गारंटी योजनाएं लोगों की आजीविका के लिए हैं, न कि चुनावों के लिए। कलबुर्गी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “किसी पार्टी या सरकार के लिए लोगों से किए गए वादों को पूरा करने से बड़ी कोई संतुष्टि नहीं है। ये योजनाएं लोगों के लिए हैं और किसी चुनाव के लिए नहीं हैं। ये योजनाएं लोगों को आसान बनाने के लिए हैं।” मूल्य वृद्धि और मुद्रास्फीति का बोझ।

” “देश के लोगों ने हमारी गारंटी योजनाओं को पसंद किया है । यहां तक ​​कि भाजपा ने भी हमारी गारंटी योजनाओं को स्वीकार किया है और यही कारण है कि मोदी हमारी गारंटी योजनाओं की नकल कर रहे हैं । हमने इनका प्रभावी कार्यान्वयन सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न स्तरों पर गारंटी कार्यान्वयन योजनाएं बनाने का निर्णय लिया है।” योजनाएं,” उन्होंने कहा।

राज्य सरकार के विकास कार्यों के बारे में डीके शिवकुमार ने कहा, ‘हमारी सरकार ने विकास कार्यों के लिए कुल 3.74 लाख करोड़ रुपये के बजट आकार में 1.26 लाख करोड़ रुपये आवंटित किए हैं.’ डीके शिवकुमार ने बेंगलुरु में सूखे की स्थिति के बारे में भी बात की और कहा, “हमारी सरकार बेंगलुरु शहर को पीने का पानी उपलब्ध कराने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है।

7,000 से अधिक बोरवेल सूख गए हैं जिसके परिणामस्वरूप पानी की कमी हो गई है। हमने इन समस्याओं के समाधान की पहचान कर ली है और हम हैं।” उन पर कार्रवाई, “उन्होंने कहा। उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा नेता संविधान में संशोधन पर भाजपा सांसद अनंतकुमार हेगड़े की टिप्पणी से सहमत हैं।

“भाजपा नेता भाजपा सांसद अनंतकुमार हेगड़े के बयान से सहमत हैं। संस्कृत की कहावत ‘मौनम सम्मति लक्षणम्’ की तरह, भाजपा का शीर्ष नेतृत्व उस सांसद से सहमत है, जिसका मानना ​​है कि अगर भाजपा को 400 से अधिक सीटें मिलती हैं तो संविधान बदला जा सकता है। आगामी आम चुनाव, “उन्होंने कहा। आगामी आम चुनाव में कांग्रेस की संभावनाओं के बारे में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “कांग्रेस 20 से अधिक सीटें जीतेगी।

भाजपा 10 से अधिक निर्वाचन क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार बदल रही है क्योंकि उनके सांसदों ने कोई काम नहीं किया है। काफी विरोध है।” बीजेपी सांसदों के खिलाफ सत्ता है। इसलिए बीजेपी नए लोगों को मैदान में उतार रही है।” डॉ. मंजूनाथ के चुनाव लड़ने पर एक सवाल का जवाब देते हुए, श्री शिवकुमार ने कहा, “मैं डॉ. मंजूनाथ, कुमारस्वामी और देवेगौड़ा का सम्मान करता हूं, हमने पहले भी देवेगौड़ा के खिलाफ चुनाव लड़ा है।

डीके सुरेश ने निर्वाचन क्षेत्र में बहुत काम किया है, हम चुनाव लड़ेंगे।” विकास और सिद्धांत।”राज्य के दौरे के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री कल कैबिनेट बैठक में व्यस्त हैं और वह आज चामराजनगर में हैं। इसलिए, मैं कलबुर्गी की यात्रा कर रहा हूं। हम राज्य में यात्रा और अभियान की जिम्मेदारियां बांट रहे हैं।”

विपक्षी नेताओं को निमंत्रण के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “कई नेता कांग्रेस पार्टी में शामिल होना चाहते हैं। भाजपा और जेडीएस के कई नेता कल ही पार्टी में शामिल हुए। कई मौजूदा सांसद और विधायक कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं लेकिन मैं खुलासा नहीं करना चाहूंगा।

” उनके नाम।” जब उनसे जेवार्गी में पानी की कमी को दूर करने के लिए महाराष्ट्र से भीम पानी छोड़े जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “हमारी सरकार पहले ही उन्हें पत्र लिख चुकी है। तेलंगाना भी पानी मांग रहा है लेकिन यहां बहुत कम पानी बचा है। राज्य करेंगे।” इन मुद्दों को सुलझाने के लिए मिलकर काम करना होगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button