‘पीएम सूर्य घरः मुफ्त बिजली योजना’ हुई शुरू, यूपी सीएम योगी ने पीएम का आभार जताते हुए बताया कैसे करें अप्‍लाई

PM Surya Ghar Free Bijli Yojana: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा तोहफा दिया है। पीएम मोदी ने सूर्योदय योजना के बाद अब पीएम सूर्य घर मुफ्त योजना शुरू करने का ऐलान किया है।

ये योजना उत्‍तर प्रदेश समेत देश के अन्‍य राज्‍यों में भी लागू होगी। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इस योजना को शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आभार जताया है।

बता दें पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म एक्स हैंडल से इस योजना को लेकर पोस्‍ट किए जिसमें उन्‍होंने बताया कि इस योजना के तहत 300 यूनिट तक बिजली फ्री दी जाएगी।

पीएम मोदी ने अपनी इस पोस्‍ट में ये भी बताया कि इस योजना के तहत रूफटॉप पैनल लगाए जाएंगे। योजना का लक्ष्‍य 300 यूनिट मुफ्त बिजली देकर 1 करोड़ घरों को रोशनी से जगमग किया जाना है। पीएम मोदी ने बताया कि मुफ्त बिजली पाने के लिए सोलर पैनल लगवाने का अधिक बोझ लोगों पर ना आए इसके लिए सरकार द्वारा ज्यादा सब्सिडी दी जाएगी।

वहीं उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री ने इस योजना के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताते हुए कहा “आमजन की खुशहाली और पर्यावरण की बेहतरी के लिए सतत समर्पित आदरणीय प्रधानमंत्री ने ‘पीएम सूर्य घरः मुफ्त बिजली योजना’ आरंभ की है।

उन्‍होंने कहा ऊर्जा के क्षेत्र में देश को आत्मनिर्भर बनाने जा रही इस युगांतरकारी योजना के द्वारा प्रतिमाह 300 यूनिट तक की मुफ्त बिजली से 01 करोड़ घर रोशन होंगे। इस जनहितकारी योजना से लाभान्वित होने के लिए आप सभी https://pmsuryaghar.gov.in पर शीघ्र आवेदन करें।

सौर ऊर्जा के उपयोग को प्रोत्साहित तथा आमजन को बिजली बिल में राहत प्रदान करती इस लोक-कल्याणकारी योजना के लिए हार्दिक आभार प्रधानमंत्री!”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button