ओव्हरस्पीड में 3 युवकों ने गंवाई थी जान, अफसरों ने किया घटना स्थल का निरीक्षण

धमतरी। शहर में हो रहे दुर्घटनाओं में कमी लाने एवं यातायात व्यवस्था में सुधार लाने के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक आंजनेय वार्ष्णेय के निर्देश पर सड़क सुरक्षा विभागों के सयुंक्त टीम की उपस्थिति में ग्राम सांकरा व भैसा सांकरा के मध्य नहर पुल में घटित गंभीर सड़क दुर्घटना जिसमें तीन व्यक्तियों की मृत्यु हुई थी, जिसमें मृत्यु का वास्तविक कारण जानने एवं दुर्घटना की पुनरावृत्ति रोकने दुर्घटना स्थल का निरीक्षण किया गया। दुर्घटना में ओव्हरस्पीड से बिना हेलमेट धारण किये वाहन चालन करने के दौरान मोड़ में वाहन अनियंत्रत होकर पुल में बने दिवार से टकरा कर पुल के निचे पचरी में सिर के बल गिरने से सिर में गंभीर चोंट लगने से मृत्यु होना पाया गया।

ऐसी सड़क दुर्घटनाओं के पुनरावृत्ति रोकने मौके पर उपस्थित लोक निर्माण विभाग के अधिकारी एन.पी. डड़सेना एसडीओ नगरी को दुर्घटनाजन्य क्षेत्र बोर्ड एवं स्पीड लिमिट बोर्ड, आगे मोड है का बोर्ड लगाने निर्देशित किया गया, साथ ही विगत दो वर्षों में घटित दुर्घटनाओं के आधार पर राजकीय राजमार्ग 23 में थाना नगरी क्षेत्र के ग्राम दलदली “अ” व “ब” के मध्य, थाना दुगली के ग्राम गुहाननाला से शमशान घाट के मध्य, थाना केरेगांव के ग्राम बांसपारा से बनरौद मोंड तक, व ग्राम सियादेही बांस प्लाट से अन्नपुर्णा राईस मिल तक, थाना अर्जुनी के ग्राम मथुराडीह मोंड, ग्राम भोयना वनोपज नाका से ग्राम भोयना तक एवं ग्राम कोलियारी मछली पसरा से कोलियारी चौक को खतरनाक सड़क खंड के रूप में चिन्हाकिंत किया गया है, जिसका सुक्ष्मता से निरीक्षण भी किया गया।

निरीक्षण के दौरान उप पुलिस अधीक्षक यातायात श्री मंणीशंकर चन्द्रा के द्वारा दुर्घटनाओं में कमी लाने संबंधित विभाग को मार्गों के दोनों ओर पेड़ों में ट्री स्टर्ड लगाने,रात्रि में दृश्यांत की कमी को दूर करने मार्ग के किनारे दोनो ओर एवं सेण्ट्रल मार्किंग में केट आई, डेलीनेटर लगाने, एवं गति नियंत्रण हेतु रंबल स्ट्रीप, दुर्घटना जन्य क्षेत्र,धीरे चले, व सुचनात्मक बोर्ड लगाने निर्देशित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button