BIG BREAKING: ऑनलाइन सट्टेबाजी को लेकर महादेव सट्टा एप पर बड़ी कार्रवाई, ईडी ने की 417 करोड़ की संपत्ति जब्त…

भोपाल। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के सटोरियों की कुल 417 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की गई है। यह कार्रवाई प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने की है। यह सटोरियों पर अब तक की बड़ी कार्रवाई है। इस कार्रवाई में ऑनलाइन सट्टे पर कुछ हद तक प्रभाव पड़ सकता है।दरअसल कुछ समय पहले ईडी ने भोपाल, भिलाई, कोलकाता, मुंबई सहित 39 ठिकानों पर छापेमारी की गई थी, जिसमें भोपाल के मेसर्स रैपिड ट्रैवल को संचालित करने वाले धीरज आहूजा और विशाल आहूजा के ठिकानों पर छापे डाले गए थे।

ईडी ने 400 करोड़ रुपए की संपत्ति में नगदी, सोने चांदी के जेवर जब्त किए हैं।इस कारण दोनों पर नहीं हो पाई करवाईईडी की ओर से जारी कार्रवाई की जानकारी में बताया गया कि छत्तीसगढ़ के भिलाई निवासी सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल ऑनलाइन सट्टा संचालित करते थे। यह दोनों बीते कई सालों से ऑनलाइन सट्टे के काम करने में लिप्त थे, लेकिन इन पर पुलिस कार्रवाई नहीं हुई, जिसकी मुख्य वजह यह रही कि यह अपना कारोबार दुबई से संचालित करते थे।

इस मामले में ईडी कर रही जांचवहीं ईडी ने भारत के कई प्रदेशों में पहले इनके कारोबार पर छापेमारी की और इनके साथ ऑनलाइन सट्टा संचालित करने वालों के ठिकानों पर छापेमारी कर करोड़ों की संपत्ति और सोने चांदी के जेवर जब्त किए हैं। ईडी इस मामले में अभी जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार रायपुर कोर्ट ने सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल के फरार होने पर वारंट भी जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button