बीजापुर विधायक का दावा, उनके काफिले पर हुई गोलीबारी

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले की बीजापुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक ने अपने काफिले पर गोलीबारी किए जाने का दावा किया है. हालांकि पुलिस ने घटना की पुष्टि नहीं की है. बीजापुर से कांग्रेस के विधायक विक्रम शाह मंडावी ने मंगलवार को दावा किया कि जिले के गंगालूर क्षेत्र से वापसी के दौरान गंगालूर-पदेड़ा मार्ग पर उनके काफिले पर हमला किया गया.

उन्होंने दावा किया है, ‘‘सभा करने के लिए हम लोग गंगालूर गए थे. वापसी में काफिले में शामिल गाड़ियों पर गोलियां चलीं. जिला पंचायत सदस्य पार्वती कश्यप के वाहन में गोली लगी जिससे उसका टायर पंचर हो गया. हालांकि वह और काफिले के सभी सदस्य सकुशल बीजापुर जिला मुख्यालय पहुंच गए. काफिले में करीब छह वाहन थे.”

विधायक ने कहा, ”कार्यक्रम की सूचना पुलिस प्रशासन को पहले से दी गई थी. जिले के पुलिस अधीक्षक को घटना के बारे में जानकारी दी गई है.” वहीं, बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी से सवाल करने पर उन्होंने कहा कि मामले की तस्दीक की जा रही है. सुंदरराज ने कहा कि बीजापुर से विधायक विक्रम शाह मंडावी आज गंगालूर में जनसंपर्क कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद शाम करीब 4.30 बजे वापस बीजापुर पहुंच गए. उन्होंने बताया कि उनके साथ जिला पंचायत सदस्य पार्वती कश्यप और अन्य जनप्रतिनिधि थे और सभी सकुशल हैं.

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि गंगालूर-पदेड़ा मार्ग पर किसी प्रकार की माओवादी घटना की पुलिस द्वारा तस्दीक की जा रही है.
राज्य के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले के कचलावारी गांव के करीब सुरक्षाबलों ने मंगलवार को मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया तथा दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button