राहुल गांधी और प्रियंका महलों में रहने वाले नेता, कभी गरीबों के लिए नहीं सोचा : केशव प्रसाद मौर्य

अमेठी. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को कभी कांग्रेस के गढ़ कहे जाने वाले अमेठी में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि राहुल गांधी और प्रियंका महलों में रहने वाले नेता हैं और इन लोगों ने कभी गरीबों के लिए नहीं सोचा.

प्रधानमंत्री नरेन्­द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के नौ वर्ष पूरा होने पर अमेठी के गौरीगंज स्थित रणंजय माध्यमिक विद्यालय के मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने गांधी-नेहरू परिवार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ”इस परिवार के लोग खुद महलों में रहते हैं, पर गरीबों को मकान तक नहीं दिया, गरीबों का दर्द नहीं समझा, गरीब को और गरीब बनाकर रखा ताकि इनकी राजनीति चमकती रहे, गरीब इनके पीछे घूमता रहे.”

संवाददाताओं से बातचीत में केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, ” वर्ष 2024 में भाजपा प्रदेश की सभी 80 सीट पर चुनाव जीतेगी और अमेठी तथा रायबरेली में भी फिर कमल खिलेगा.” उन्होंने दावा किया कि अखिलेश यादव की निकाय चुनाव को लेकर अब तक पांच हार हो चुकी है और वर्ष 2024 के आम चुनाव के बाद समाजवादी पार्टी समाप्त हो जाएगी.

मनोज मुंतशिर की फिल्म के डायलॉग को लेकर चल रहे विवाद के सवाल पर उन्होंने कहा, गलत तो गलत ही होता है, हमने उसे देखा नहीं है इसलिए मैं उस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा. गौरतलब है कि अमेठी संसदीय सीट पर लगातार गांधी परिवार के सदस्य चुनाव जीतते रहे, लेकिन वर्ष 2019 के चुनाव में केन्­द्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को पराजित कर दिया. हालांकि, रायबरेली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के मुकाबले भाजपा उम्मीदवार राज्­य सरकार के मंत्री दिनेश सिंह पराजित हो गये.

जनसभा में मौर्य ने वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में नरेन्­द्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का दावा करते हुए कहा, ”गरीब को मकान तब मिला जब केंद्र में नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भाजपा की सरकार बनी. हमारी सरकार ने बिना किसी भेदभाव के हर जरूरतमंद तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया,अमेठी जिले में 90 हजार आवास बनाए गए हैं.” मोदी सरकार की सिलसिलेवार उपलब्धियां गिनाते हुए मौर्य ने कहा, ”उत्तर प्रदेश की जनता ने हमको आशीर्वाद दिया और अब हमारे यहां से 66 सांसद हैं, लेकिन इस बार हम लोगों से निवेदन करते हैं कि फिर से मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाएं.”

उन्होंने लोगों से कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में कमल के फूल को वोट देंगे तो जैसे भव्य राम मंदिर बन रहा है वैसे ही हर घर पक्का होगा. उपमुख्यमंत्री ने यह भी दावा किया कि रायबरेली में भी 2024 में कमल खिलेगा और भाजपा अपने 350 सांसदों के साथ मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनायेगी. जनसभा को भाजपा के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन समेत कई प्रमुख लोगों ने संबोधित किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button