बंगाल पंचायत चुनाव : भाजपा उम्मीदवार के रिश्तेदार का शव मिला

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में आठ जुलाई को होने वाले पंचायत चुनाव से पहले हुई हिंसा के बीच कूचबिहार जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक उम्मीदवार के रिश्तेदार का शव मिला है. पुलिस ने बताया कि 30 वर्षीय शम्भू दास को शनिवार रात अज्ञात युवकों ने घर के बाहर बुलाया. पुलिस ने बताया कि कुछ घंटों के बाद उसका शव एक तालाब के पास मिला, जिस पर चाकू से वार किए गए थे.

शोक संतप्त परिवार से मिलने शम्भू के आवास पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री निशिथ प्रामाणिक ने रविवार को संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि युवक की हत्या तृणमूल कांग्रेस और पुलिस द्वारा संरक्षण प्राप्त बदमाशों ने की. उन्होंने कहा कि जब भी कोई घटना घटती है तो उससे लोगों का ध्यान हटाने के लिए सत्तारूढ. पार्टी के समर्थक ह्लप्रेम और विवाहेत्तर संबंधों की कहानियां गढ.ने लगते हैं.ह्व प्रामाणिक ने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस के शासन में सभी की सुरक्षा दांव पर है.

उन्होंने आरोप लगाया, ”इससे पहले टीएमसी के गुंड़ों द्वारा मेरे काफीले पर भी हमले किए गए और सत्ता पक्ष की कठपुतली बने पुलिसकर्मी चुपचाप देखते रहे.” शम्भू की मौत की निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए प्रामाणिक ने कहा, ह्लजब भी पश्चिम बंगाल में चुनाव की तारीखों की घोषणा की जाती है तो विपक्षी दल के कार्यकर्ताओं और उनके परिवार के सदस्यों को सत्तारूढ. दल के सदस्यों एवं समर्थकों द्वारा मारा जाता है.ह्व इससे पहले, भाजपा नेता अजॉय रॉय ने आरोप लगाया कि दिनहाटा के दासग्राम क्षेत्र से भाजपा ग्राम पंचायत उम्मीदवार के रूप में बिसाखा दास का समर्थन करने वाले शम्भू की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के समर्थकों ने हत्या कर दी.

रॉय के आरोप को खारिज करते हुए पश्चिम बंगाल के मंत्री और दिनहाटा से टीएमसी विधायक उदयन गुहा ने कहा कि इस घटना में पार्टी की कोई भूमिका नहीं है और दास राजनीतिक कार्यकर्ता नहीं थे. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ह्लशम्भू की हत्या व्यक्तिगत झगड़े के कारण हुई. भाजपा पश्चिम बंगाल में हर अपराध को एक राजनीतिक रंग देती है और इसे पंचायत चुनावों से जोड़ती है.ह्व प्रमाणिक के आरोपों का जिक्र करते हुए गुहा ने दावा किया, ह्लवह कूचबिहार में भाजपा कार्यकर्ताओं को हिंसा के लिए उकसाते रहे हैं.

प्रामाणिक हाल के दिनों में जिले और उत्तर बंगाल में हुई कई घटनाओं के लिए जिम्मेदार हैं.ह्व मंत्री गुहा ने पूछा, ह्लजब प्रामाणिक केंद्रीय सुरक्षा बलों के अंगरक्षकों के साथ घूमते हैं तो उन्हें अपनी सुरक्षा का डर क्यों है.ह्व भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने चेतावनी दी कि अगर ”टीएमसी द्वारा पनाह लिए गए गुंडों पर लगाम नहीं लगाई गई तो इसके दूरगामी खतरनाक परिणाम होंगे.” वहीं, पुलिस ने बताया कि मालदा जिले के शुजापुर इलाके में टीएमसी उम्मीदवार मुस्तफा शेख पर शनिवार को बदमाशों ने जानलेवा हमला किया था. उसने बताया कि शेख को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

राज्य मंत्री सबीना यास्मीन के अनुसार, टिकट नहीं मिलने के बाद कांग्रेस में शामिल होने वाले टीएमसी के पूर्व कार्यकर्ता शेख पर हमले के पीछे हैं. आठ जुलाई को होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया के दौरान व्यापक हिंसा में राज्य के विभिन्न हिस्सों में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button