कोरबा शहर के एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में आग लगने से तीन लोगों की मौत

कोरबा. छत्तीसगढ़ में कोरबा शहर के दो मंजिला व्यावसायिक परिसर में सोमवार को भीषण आग लगने से एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में घायल कम से कम 17 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कोरबा जिले के कलेक्टर संजीव झा ने बताया कि शहर के ट्रांसपोर्ट नगर चौराहे के करीब स्थित परिसर में एक कपड़े की दुकान में दोपहर 1.30 बजे आग लग गई जो धीरे-धीरे अन्य दुकानों में फैल गई.

झा ने बताया कि परिसर में लगभग 20 दुकानें हैं और एक बैंक की शाखा है. उन्होंने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने के 15 मिनट के भीतर राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (एनटीपीसी), सीएसईबी, बाल्को की दमकल टीम मौके पर पहुंच गईं तथा पुलिस, होमगार्ड और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के र्किमयों ने बचाव कार्य शुरू कर दिया.

उन्होंने बताया कि आग को डेढ़ घंटे में बुझा लिया गया और लगभग 20 लोगों को इमारत से निकाल लिया गया. झा ने बताया कि इनमें से तीन लोगों की धुएं के कारण दम घुटने से मौत हो गई. उन्होंने बताया कि बचाए गए अन्य लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी स्थिति सामान्य बताई गई है.

झा ने बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार शॉर्ट र्सिकट के कारण पहले एक कपड़े की दुकान में आग लगी थी. कलेक्टर ने बताया कि इस संबंध में जांच की जा रही है. आग की चपेट में आए कॉम्प्लेक्स के वीडियो में कुछ लोग पहली मंजिल के एक कोने से जमीन पर बिछाए गये गद्दे पर छलांग लगाते नजर आ रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button