दिल्ली से लेकर कश्मीर तक, मौसम ने लिया यू-टर्न, जानिए आज का Weather Update

Todays Weather Update: कुछ दिनों तक बढ़िया खिली धूप के बाद उत्तर भारत में मौसम ने फिर यू-टर्न लिया है। उत्तर भारत के पर्वतीयों राज्यों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश के बाद हल्की ठंड लौट आई है।

आज सुबह दिल्ली-एनसीआर में हल्का कोहरा भी देखा गया। जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी हुई है। इससे उत्तर भारत में मौसम में अचानक बदलाव आया है। दिल्ली-एनसीआर सहित कई राज्यों में पिछली रात हल्की बारिश हुई और आज आसमान में बादल छाए हुए हैं।

दिल्ली-एनसीआर में बारिश

दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को दिनभर तेज हवाएं चलती रहीं, जिसके बाद देर रात को बारिश हुई। कई इलाकों में सोमवार रात को बूंदाबांदी देखने को मिली। बारिश और तेज हवाओं ने दिल्ली का मौसम फिर से ठंडा कर दिया। आज भी दिल्ली का मौसम ऐसा ही बना रहने की संभावनाम है। आसमान में बादल छाए रहेंगे और बूंदबांदी के आसार हैं। इसके अलावा नोएडा और गाजियाबाद में भी आज बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से दिल्ली-एनसीआर में आज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

 

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख

लद्दाख में कई जगहों पर सोमवार को बर्फबारी हुई। इसके अलावा जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में बर्फ गिरी है। लोगों का इसका आनंद उठाते हुए भी देखा गया।

 

हिमाचल प्रदेश

सोमवार को हिमाचल के लाहौल-स्पीति में भी जमकर बर्फबारी हुई है। इससे यहां स्थानीय निवासियों और पर्यटकों के चेहरे खिल गए।

 

उत्तराखंड : बद्रीनाथ, केदारनाथ में बर्फबारी

उत्तराखंड के बद्रीनाथ, केदारनाथ और हेमकुंड साहिब में बर्फबारी होने और चमोली व रुद्रप्रयाग जिलों के निचले इलाकों में बारिश होने से पूरे राज्य में ठंड बढ़ गई है। देहरादून समेत मैदानी इलाकों में विभिन्न स्थानों पर आसमान में बादल छाए रहे। मंदिर समिति के एक अधिकारी ने बताया कि बद्रीनाथ में रविवार से दो दिनों तक रुक-रुक कर हल्की बर्फबारी हुई है।

बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के मीडिया प्रभारी हरीश गौड़ ने कहा कि बद्रीनाथ, केदारनाथ, हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी राष्ट्रीय उद्यान, नंदा देवी राष्ट्रीय उद्यान और केदारनाथ कस्तूरी मृग अभयारण्य के बड़े क्षेत्र बर्फ से ढक गए हैं। उन्होंने कहा कि बारिश और बर्फबारी के कारण तापमान में काफी गिरावट हुई है।

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सोमवार को हल्की बारिश देखने को मिली। आज भी कुछ इलाकों में बारिश के आसार हैं। इसके साथ ही कई इलाकों में बिजली गिरने और ओलावृष्टि की भी संभावना जताई गई है। आज आगरा में बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button