2.50 करोड़ के हीरे चुराकर भाग गए थे बिहार, लेकिन एक गलती पड़ गई भारी और…

मुंबई. मुंबई पुलिस ने बिहार से दो शातिर चोरों राजा यादव उर्फ नीरज और शत्रुघ्न कुमार उर्फ राजू को गिरफ्तार किया है. ये दोनों लोग मुंबई के एक घर में घरेलू नौकर के तौर पर काम करते थे.

वहां उन्होंने अपने मालिक और पूरे परिवार को नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर दिया था और वहां से करीब ढाई करोड़ रुपये के हीरे के जेवरात लेकर फरार हो गए थे. हालांकि उनकी एक गलती उन पर भारी पड़ गई. उन्होंने नौकरी पाने के लिए आधार कार्ड के जो डिटेल दिए थे, वहीं उनके गले की फांस बन गया.

पुलिस ने उनके आधार कार्ड डिटेल के जरिये उनकी पहचान और घर का पता निकाल लिया और बिहार पुलिस की मदद से दोनों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक, दोनों ही आरोपियों की उम्र 19 वर्ष के करीब बताई जा रही है और उनके पास से चोरी का सारा माल भी बरामद कर लिया गया है.

चोरी की यह वारदात 10 फरवरी को अंजाम दी गई थी. अगले दिन 11 फरवरी को जब 55 वर्षीय मकान मालिक को होश आया तो उसे पता चला कि उसके फ्लैट से हीरे के बेशकीमती जेवरात गायब हैं. पुलिस अधिकारी ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया, ‘परिवार के सदस्यों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. वे सभी नींद से जागने के बाद उल्टियां कर रहे थे.

पुलिस ने नीरज और शत्रुघ्न को उनके आधार कार्ड के डिटेल और तकनीकी मदद से पकड़ा. उन्होंने कहा कि दोनों को भारतीय दंड संहिता की धारा 328 (जहरखुरानी के जरिये चोट पहुंचाना), धारा 381 (नौकर द्वारा चोरी), और धारा 34 (सामान्य इरादा) के तहत गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने इन चोरों में एक शत्रुघ्न कुमार को पहले भी 50 लाख रुपये की चोरी के मामले में गिरफ्तार किया था. वहीं दूसरे चोर राजा यादव की क्राइम कुंडली खंगाल रही है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आगे की जांच जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button