आबकारी घोटाले में 100 करोड़ रुपये की रिश्वत से केजरीवाल का क्या है कनेक्शन? यहां जानें सभी आरोप

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार की देर रात प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की टीम ने उनके घर जाकर गिरफ्तार कर लिया है। केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

इस बीच इस मामले में 100 करोड़ रुपये की रिश्वत की बात भी बार-बार सामने आ रही है। तो आखिर आबकारी घोटाले में साउथ लॉबी से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत का क्या है केजरीवाल कनेक्शन? आइए जानते हैं इस बड़े सवाल का जवाब हमारी इस खबर में।

इस एक बयान ने बढ़ाई मुश्किलें
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ED की चार्जशीट में मगुंटा श्रीनिवासुलू के बयानों से आबकारी घोटाले में घिर गए थे। ईडी की चार्जशीट के मुताबिक, मगुंटा श्रीनिवासुलू ने 14 जुलाई 2023 को दिए अपने बयान में जांच एजेंसी को बताया कि मार्च 2021 में दिल्ली में शराब कारोबार के निजीकरण करने के ऐड को देखकर मैं अरविंद केजरीवाल से मिला था। मुझे उनके आफिस ने मार्च, 2021 में पार्लियामेंट सेशन के दौरान 16 मार्च शाम साढ़े 4 बजे का समय दिया था।

मगुंटा श्रीनिवासुलू ने ईडी को बताया है कि अरविंद केजरीवाल ने उस वक़्त मगुंटा को बताया कि तेलंगाना के चीफ मिनिस्टर चंद्र शेखर राव की बेटी के कविता ने भी दिल्ली में शराब कारोबार करने के लिए मुझे एप्रोच कर चुकी हैं। उन्होंने 100 करोड़ रुपये आम आदमी पार्टी में देने का आफर किया है। वो आपको इस शराब के बिनेस के लिए कॉल करेगी या आप उन्हें कॉल कर सकते है क्योकि उनकी टीम पहले से ही इस पर काम कर रही है।

ईडी की चार्जशीट के मुताबिक, मगुंटा श्रीनिवासुलू के बेटे राघव मगुंटा ने अपने बयान में बताया कि उसने के कविता और अपने पिता के बीच एग्रीमेंट होने के बाद 25 करोड़ रुपये साउथ लॉबी के अभिषेक बोइनपिल्लै और बुची बाबू को कैश में दे दिए। यही वजह है कि ईडी ने ये दावा किया है कि के कविता ने अरविंद केजरीवाल के साथ मिलकर पूरी साजिश रची। इसलिए अब अरविंद केजरीवाल की रिमांड मिलने के बाद ईडी के कविता और केजरीवाल को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button