3600 रुपये समर्थन मूल्य पर खाद्यमंत्री का बड़ा बयान

रायपुर. छत्तीसगढ़ में 3600 रुपये समर्थन मूल्य देने की बात को घोषणा पत्र में शामिल करने को लेकर मंत्री अमरजीत भगत ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि प्रथम पंक्ति के नेता किसी बात को बोलते हैं तो समझ लीजिए उसका क्रियान्वयन होना शुरू हो गया है. पिछली बार राहुल गांधी ने कहा था कि 2500 में धान खरीदी होगी. लोगों ने उनके बयान को आधार मानकर एकतरफा वोट दिया. भारी बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनी. कांग्रेस जो कहती है वो करती है.

पाटन विधानसभा में बीजेपी ने नारा दिया है ‘अबकी बारी कका पर भतीजा भारी’, इस पर बोले मंत्री अमरजीत ने कहा किसी भी सभा में बोल दो कका अभी उधर से आवाज आएगी जिंदा है. कका का पलड़ा इस समय ज्यादा भारी है. कार्यकर्ता खुद बोल रहे हैं आप घर बैठिए हम सब चुनाव लड़ेंगे. किसी भी क्षेत्र के लिए मुख्यमंत्री जैसे पद मिलना सम्मान की बात है. पाटन पूरे प्रदेश का नेतृत्व कर रहा है, यह सब बात केवल नारे तक सीमित है बाकी काका अभी जिंदा हैं.

रेप के आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा- अमरजीत

वहीं एडिशनल एसपी कार्यालय में स्थित मल्टीलेवल पार्किंग में गुरुवार को हुए रेप मामले को लेकर मंत्री ने कहा कि इस घटना का जितना कड़े शब्दों में विरोध किया जाए उतना कम है. जो भी अपराधी होगा उस पर कड़ी कार्रवाई होगी. किसी को नहीं बख्शा जाएगा.

भीड़ नहीं जुटा पा रहे नेता, पड़ रही डांट- अमरजीत

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का दौरा रद्द होने पर अमरजीत भगत ने तंज कसते हुए कहा कि अमित शाह का मुहूर्त छत्तीसगढ़ के संदर्भ में ठीक नहीं है. बीजेपी की केमेस्ट्री छत्तीसगढ़ में वापस सरकार बनाने की नहीं दिख रही है. आदिवासी आरक्षण विधानसभा में पारित किया आज भी ठंडे बस्ते में है. पूरे प्रदेश के वर्गों के लोगों को नुकसान हो रहा है. किसानों के मामले में भारतीय जनता पार्टी सकारात्मक नहीं है.

नरेंद्र मोदी अपने क्षेत्र में भी छत्तीसगढ़ के बराबर किसानों को उपज का दाम नहीं दे पा रहे हैं. किसानों के हितैसी मामलें में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की छवि बनी है. ये भारतीय जनता पार्टी को भारी पड़ रहा है. परिवर्तन यात्रा में भीड़ नहीं जुड़ रही है. प्रदेश के नेताओं को डांट लगाई जा रही है. गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में भी नहीं जुटा पाए तो डांट लगाई थी. पिटाई भर नहीं की.

कांग्रेस में आज होने वाली बैठक को लेकर भगत ने कहा कि चुनाव संचालन को लेकर कमेटी की ओर से प्रोटोकॉल संबंधित जिम्मेदारी दी गई है. घोषणा समिति, चुनाव समिति, स्क्रीनिंग कमेटी, सभी की बैठक होगी. प्रोटोकॉल समिति की बैठक को लेकर बोले आज पहली बैठक होगी. बैठक लेने के बाद ये सुनिश्चित करूंगा कि सभी का मान सम्मान बना रहे. सभी का साथ सभी का विकास एक साथ मिलकर हम इस लड़ाई को लड़ेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button