राजनीतिक सूचिता समाप्त होने में भाजपा जिम्मेदार : भूपेश बघेल

रायपुर. कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ”मोदी उपनाम” वाले बयान से जुड़े आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराये जाने के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश में राजनीतिक सूचिता समाप्त होने के लिए जिम्मेदार है. विधानसभा परिसर में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान उन्होंने भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र सरकार पर संवैधानिक संस्थाओं को “धमकाने” और “दबाने” का प्रयास करने का आरोप लगाया.

गांधी की सजा के बारे में पूछे जाने पर बघेल ने कहा, ‘अदालत का फैसला सबके सामने है और जमानत भी मिल गई है. लड़ाई आगे भी जारी रहेगी.’ बघेल ने कहा, ‘आज की राजनीति में राजनीतिक शुचिता खत्म हो गई है. राजनीतिक विचारधारा में मतभेद हो सकते हैं, लेकिन पहले नेताओं के बीच परस्पर सम्मान था. अब यह ढह गया है.’

उन्होंने कहा, ‘पिछले दशकों में हम देखेंगे तो चाहे वह कांग्रेस के नेता हो चाहे भारतीय जनता पार्टी के नेता हो. चाहे अटल जी हो, आडवाणी जी हो, मुरली मनोहर जोशी जी हों या पहले के नेता हों उनको भी हम देखें हैं. सभी एक दूसरे नेताओं के प्रति सम्मान करते थे. एक विचारधारा और विचार के लिए राजनीतिक सद्भाव था अब वह समाप्त हो गया है. उसके लिए कोई जिम्मेदार है तो वह है भारतीय जनता पार्टी के लोग.’ बघेल ने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ प्रधानमंत्री और भाजपा नेताओं ने किस तरह के शब्दों का इस्तेमाल किया है. भाजपा ने राहुल गांधी को मीर जाफर कहा है.

उन्होंने कहा, ‘भाजपा कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी से भयभीत है. राहुल गांधी जिस तरह से पदयात्रा कर रहे हैं और बेबाकी से बयान देते हैं, भ्रष्टाचार को उजागर कर रहे हैं इससे पार्टी विचलित है. ये किसी भी स्तर पर जा सकते हैं. बघेल ने केंद्र पर निशाना साधा और कहा कि वह संवैधानिक संस्थाओं, मीडिया और न्यायपालिका को दबाने की कोशिश कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button