भाजपा विधायक विद्यारतन भसीन का निधन

रायपुर. छत्तीसगढ. में भारतीय जनता पार्टी के विधायक विद्यारतन भसीन का शुक्रवार को राजधानी रायपुर के एक अस्पताल में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. वह 76 वर्ष के थे. पार्टी के एक पदाधिकारी ने यह जानकारी दी. पार्टी के नेता ने बताया कि भसीन पिछले दो सप्ताह से रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे जहां देर रात करीब पौने तीन बजे उनका निधन हो गया.

दुर्ग जिले के वैशाली नगर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले, दो बार के विधायक भसीन के परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं. उनका अंतिम संस्कार भिलाई के रामनगर मुक्तिधाम में किया जाएगा. भसीन पेशे से एक ट्रांसपोर्टर और सिविल ठेकेदार थे. उन्होंने 1984 में भाजपा की दुर्ग जिला इकाई के महामंत्री के रूप में अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी. वे 2006 में भिलाई नगर निगम से महापौर चुने गये. वह 2013 और 2018 में दो बार विधायक चुने गए.

भाजपा नेताओं ने बताया कि भसीन के निधन पर प्रदेश भाजपा-परिवार ने दुख जताया है. भाजपा-परिवार ने उनके निधन को पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति बताते हुए अपनी भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने अपने शोक संदेश में कहा कि भसीन के निधन से पार्टी ने अपना कुशल व सर्मिपत कार्यकर्ता तथा जागरूक जनप्रतिनिधि खो दिया है. उनके निधन से पार्टी में आई रिक्तता की भरपाई असंभव है.

साव ने भसीन को श्रद्धांजलि देते हुए ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना की तथा शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. वहीं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने भसीन को जनहित के प्रति सर्मिपत और जागरूक विधायक बताते हुए उनके निधन को पार्टी की अपूरणीय क्षति बताया है. सिंह ने कहा है कि भसीन जनसमस्याओं के निराकरण के लिए मुखरता से आवाज उठाने वाले विधायक के रूप में सदैव याद किए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button