राजीव गांधी के करीबी रहे पूर्व सांसद राजकरन सिंह का निधन

अमेठी. कांग्रेस के वयोवृद्ध नेता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के करीबी रहे पूर्व सांसद राजकरन सिंह का 90 साल की उम्र में निधन हो गया. कांग्रेस के एक नेता ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 1984 से 1989 तक सुलतानपुर से लोकसभा सांसद रहे सिंह ने शनिवार देर रात अमेठी जिले के मुसाफिरखाना तहसील स्थित अपने पैतृक गांव नेवादा में अंतिम सांस ली.

सिंह के निधन से कांग्रेस में शोक की लहर है. पार्टी के जिला प्रवक्ता अनिल सिंह ने कहा, “सिंह हम सब के संरक्षक की तरह थे. उनके निधन से पार्टी को बड़ी क्षति हुई है, जिसकी भरपाई नहीं की जा सकती.” गौरीगंज से समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक राकेश प्रताप सिंह, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता एवं गौरीगंज के पूर्व विधायक तेजभान सिंह और कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा ने भी राजकरन सिंह के निधन पर गहरा दुख जताया. उन्होंने पूर्व सांसद के निवास पर पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त की.

वहीं, कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश मामलों की प्रभारी प्रियंका गांधी वाद्रा ने ट्वीट कर सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने लिखा, “सुल्तानपुर के पूर्व सांसद एवं श्री राजीव गांधी जी के सहयोगी रहे श्री राजकरन सिंह जी के निधन का दुखद समाचार मिला. श्री राजकरन सिंह जी ने अमेठी-सुल्तानपुर क्षेत्र में निस्वार्थ भाव से जनसेवा के कार्य किए. ईश्वर उन्हें श्रीचरणों में स्थान दे और इस दुख की घड़ी में उनके परिजनों को कष्ट सहने का साहस दे. विनम्र श्रद्धांजलि.” भाषा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button