खरगे और राहुल से मिले तेलंगाना के 35 नेता, कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की

नयी दिल्ली. पूर्व सांसद पी श्रीनिवास रेड्डी और तेलंगाना सरकार के पूर्व मंत्री जुपल्ली कृष्ण राव समेत प्रदेश के 35 नेताओं ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर पार्टी में शामिल होने की घोषणा की. इन नेताओं ने सोमवार को यहां कांग्रेस मुख्यालय में खरगे और राहुल गांधी से मुलाकात की. इस दौरान कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, पार्टी के तेलंगाना प्रभारी माणिकराव ठाकरे और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी मौजूद थे. ये नेता अगले महीने तेलंगाना में औपचारिक रूप से शामिल होंगे.

कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने इन नेताओं की मौजूदगी में संवाददाताओं से कहा, ”पूरे देश में बदलाव की हवा महसूस हो रही है. यह बदलाव की हवा ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से शुरू हुई, जिसका असर आपने कर्नाटक में देखा.आज तेलंगाना के कई महत्वपूर्ण नेता कांग्रेस पार्टी से जुड़ रहे हैं और इन सभी ने पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर लंबी वार्ता की है.” प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने संवाददाताओं से कहा, ”ये सभी नेता यहां खरगे जी और राहुल जी से मिले हैं. हम लोग बीआरएस को हराने के लिए मिलकर काम करेंगे.”

उन्होंने आरोप लगाया, ”तेलंगाना में भाजपा और बीआरएस के बीच गठबंधन है, जो फेविकोल के जोड़ की तरह है.” इन नेताओं में श्रीनिवास रेड्डी और कृष्ण राव प्रमुख हैं. रेड्डी खम्मम से लोकसभा सदस्य रह चुके हैं. कृष्ण राव तेलंगाना की के. चंद्रशेखर राव सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री रह चुके हैं. इन दोनों नेताओं को कुछ महीने पहले पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में भारत राष्ट्र समिति से निलंबित कर दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button