मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, हम नक्सलियों के मांद में घुस रहे हैं, हम कार्रवाई और तेज करेंगे

रायपुर: दंतेवाड़ा से लौटने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हमारे जवान दो नक्सलियों को पकड़कर ला रहे थे. इसमें से एक नक्सली घायल था. दो साल बाद IED ब्लास्ट हुआ है. इस इलाके में नागरिक सुविधाएं बढ़ी हैं. जवानों ने दंतेवाड़ा से 65 किलोमीटर जाकर ऑपरेशन किया.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमारे जवान इससे हताश निराश नहीं है, उनका मनोबल ही बढ़ा है. हम कार्रवाई और तेज करेंगे. ऑपरेशन तेज ही होंगे. हम नक्सलियों के मांद में घुस रहे हैं. जवानों ने नक्सलियों के मांद में घुसकर घेरकर यह ऑपरेशन किया है.

वहीं इंटेलिजेंस फेलियर पर कहा कि कोई इंटेलिजेंस फेलियर नहीं है. डीआरजी के जवानों को हमेशा आगे कर दिया जाता है. सीआरपीएफ खुद कम निकलती है, क्या इस पर केंद्र में बात करेंगे. इस सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सीआरपीएफ को भी मूमेंट बढ़ाना चाहिए, बात करेंगे.

नरोत्तम मिश्रा पर बरसे CM बघेल
वहीं नरोत्तम मिश्रा के बयान पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि नरोत्तम मिश्रा को पूरी जानकारी नहीं है. नरोत्तम मिश्रा राजनीतिक बयानबाजी कर रहे हैं. बस्तर में 600 गांव नक्सल मुक्त हो चुके हैं. हमारे जवानों का मनोबल और बढ़ा है. नक्सलियों के ख़िलाफ़ अब तेज़ी से कार्रवाई होगी. केंद्र सरकार ने ख़ुद कोंडागांव को नक्सल मुक्त घोषित किया है.

10 जवान और 1 ड्राइवर शहीद
बता दें कि बुधवार को दंतेवाड़ा में नक्लसलियों द्वारा लगाई आईईडी (IED) से डीआरजी के 10 जवान और 1 ड्राइवर शहीद हो गए. घटना अरनपुर के पेड़का रोड की है. घटना की पुष्टि एसपी ने की. हादसे के बाद सीएम बघेल ने घायल जवानों के शहीद होने पर दुख जताया. वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बातचीत कर हरसंभव मदद दिलाने का भरोसा दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button