खरगे का बयान कांग्रेस की संस्कृति, मानसिकता को दर्शाता है: भाजपा

नयी दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तुलना ‘जहरीले सांप’ से करने को लेकर उन पर निशाना साधा और कहा कि उनकी टिप्पणी कांग्रेस की ‘संस्कृति और मानसिकता’ को दर्शाती है।

रेल मंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस मोदी पर निजी हमले करने से कभी बाज नहीं आई और उसकी पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तो एक बार उन्हें ‘मौत का सौदागर’ तक कहा था। उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस ने कभी कोई कमी नहीं छोड़ी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को…ऐसे-ऐसे शब्दों का प्रयोग किया। मौत के सौदागर। कांग्रेस के अंदर जिस तरह की संस्कृति है, जिस तरह की भावना है, जो उनकी नकारात्मक सोच है, उसे ही मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने शब्दों से बयां किया है।’’

उन्होंने कहा कि देश लेकिन प्रधानमंत्री मोदी पर भरोसा करता है। उन्होंने कहा कि ंिहदुस्तान की राजनीति में कोई नेता ऐसा नहीं आया जिसकी इतनी मजबूत नैतिक ताकत हो। वैष्णव ने कहा कि लोग जानते हैं कि वह देश को सही दिशा में ले जा रहे हैं।
कर्नाटक में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए खरगे ने मोदी की तुलना जहरीले सांप से की थी। विवाद पैदा होने के बाद उन्होंने बाद में स्पष्ट किया कि उनकी टिप्पणी प्रधानमंत्री के खिलाफ नहीं बल्कि सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ थी।

एक सवाल के जवाब में वैष्णव ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरंिवद केजरीवाल पर भी निशाना साधा और कहा कि उनकी सच्चाई दिल्ली की जनता समझ गई है। उन्होंने कहा, ‘‘जिस तरह से देश को केजरीवाल जी ने एक तरीके से धोखा दिया… उन्होंने जो कुछ भी कहा, उसके विपरीत किया।

तो कोई बड़े आश्चर्य की बात नहीं है कि वे अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए किसी भी नियम कानून को और किसी भी संपत्ति को तोड़ सकते हैं। जनता उनकी सच्चाई जान गई है। लोगों को पता चल गया है कि दिखावा कुछ और था और सच्चाई कुछ और।’’ कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button