सरकार गरीब और मध्यम वर्ग को भूल गई है: राहुल गांधी

नयी दिल्ली/इंफाल. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को रोजगार और महंगाई के मुद्दों पर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वह गरीब और मध्यम वर्ग को भूल गयी है और पूंजीपतियों की संपदा बढ़ाने में व्यस्त है. राहुल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जनता से जुड़े मुद्दों से ध्यान नहीं भटकाने दिया जाएगा.

उन्होंने ट्वीट किया, ”टमाटर: ?140 रुपये/किलो, फूल गोभी: ?80 रुपये/किलो, तुअर दाल: ?148 रुपये/किलो, ब्रांडेड अरहर दाल: ?219 रुपये/किलो और खाना पकाने का गैस सिलेंडर ?1,100 रुपये के पार.” राहुल ने कहा, ”पूंजीपतियों की संपत्ति बढ़ाने और जनता से कर वसूली में व्यस्त भाजपा सरकार, गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों को भूल ही गई.” कांग्रेस नेता ने कहा कि युवा बेरोजगार हैं, रोजगार है तो आय कम और महंगाई से बचत खत्म. उन्होंने कहा, ”गरीब खाने को तरस रहे हैं, मध्यमवर्ग बचाने को तरस रहा है.”

राहुल गांधी ने कहा, ”कांग्रेस शासित राज्यों में हमने महंगाई से राहत के लिए गैस के दाम घटाए, आर्थिक सहायता के लिए गरीबों के खातों में पैसे डाले.” उन्होंने कहा, ”नफरत मिटाने, महंगाई, बेरोजगारी हटाने और समानता लाने का प्रण है ‘भारत जोड़ो यात्रा’ – भाजपा को जनता के मुद्दों से ध्यान भटकाने नहीं देंगे.” उन्होंने नरेन्द्र मोदी सरकार के नौ साल के कार्यकाल पर निशाना साधते हुए कहा, ”नौ साल का एक ही सवाल. आखिर किसका है ये अमृतकाल?”

राहुल गांधी मणिपुर में जातीय हिंसा के कारण विस्थापित हुए लोगों से मुलाकात करेंगे
कांग्रेस नेता राहुल गांधी बृहस्पतिवार से मणिपुर के अपने दो दिवसीय दौरे पर राहत शिविरों में जातीय हिंसा के कारण विस्थापित हुए लोगों से मुलाकात करेंगे और नागरिक समाज के संगठनों से बातचीत करेंगे. यहां पार्टी के एक सूत्र ने यह जानकारी दी.
यह मणिपुर में तीन मई को शुरू हुई हिंसा के बाद से कांग्रेस नेता का पूर्वोत्तर के इस राज्य का पहला दौरा है.

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बुधवार को कहा, ”इंफाल पहुंचने के बाद राहुल गांधी चूड़ाचांदपुर जाएंगे जहां वह राहत शिविरों का दौरा करेंगे. इसके बाद वह विष्णुपुर जिले में मोइरांग जाएंगे और विस्थापित लोगों से बातचीत करेंगे.” उन्होंने कहा, ”राहुल गांधी शुक्रवार को इंफाल में राहत शिविरों का दौरा करेंगे और बाद में नागरिक समाज के कुछ संगठनों से बातचीत करेंगे.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button