बीजापुर: नक्सलियों का पैसा बैंक में जमा करने जा रहा नक्सली सहयोगी गिरफ्तार, छह लाख रुपए बरामद

रू.

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों का पैसा बैंक में जमा करने जा रहे नक्सली सहयोगी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के पास से दो हजार रुपए के नोटों से भरा एक थैला बरामद किया गया है जिसमें कुल छह लाख 20 हजार रूपए हैं. पुलिस ने इसकी जानकारी दी.

बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि जिले के आवापल्ली थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक नक्सली सहयोगी महेश बाड़से (24)को गिरफ्तार किया है. बाड़से के पास से छह लाख 20 हजार रूपए बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि पुलिस को बुधवार को सूचना मिली थी कि नक्सलियों का पैसा जमा करने के लिए एक व्यक्ति आवापल्ली पहुंच रहा है.

उन्होंने बताया कि सूचना के बाद पुलिस ने वाहनों की तलाश शुरू की, तलाशी के दौरान पुलिस ने महेश बाड़से को रोक लिया तथा उससे पूछताछ की गई. उन्होंने बताया कि जब पुलिस ने उसकी तलाशी ली तब उससे दो हजार के नोटों से भरा एक थैला बरामद किया गया, जिसमें छह लाख 20 हजार रूपए थे. पुलिस ने उससे नक्सली पर्चा भी बरामद किया.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जब बाड़से से रकम के बारे में पूछताछ की गई तो उसने बताया कि क्षेत्र के बासागुड़ा एलओएस के कमांडर शंकर और नक्सली हड़मा कुहरामी ने उसे 15 दिन पहले ग्रामीण महेश मुनगेल के साथ नेण्ड्रा गांव बुलाया था. नक्सलियों ने दो हजार रूपए के नोटों से भरा थैला मुनगेल को दिया था और कहा था कि इसे अगल-अलग लोगों के बैंक खातों में जमा कर दे और बाद में निकालकर वापस देने के लिये भी कहा .

उन्होंने बताया कि इसके बाद मुनगेल ने दो हजार रूपए के नोटों के नौ लाख रूपए महेश बाड़से को दिया था. उसने 1,80,000 रूपए तीन दिन पहले आईसीआईसीआई बैंक में जमा किया था तथा एक लाख रूपए अन्य कार्य में खर्च किया था. बचे हुए शेष छह लाख 20 हजार रुपए को बैंक में जमा करने वह आवापल्ली पहुंचा था. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने बाड़से को गिरफ्तार कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button