ताई जू यिंग से हारकर सिंधू मलेशिया ओपन से बाहर, प्रणय का अभियान भी खत्म

कुआलालंपुर. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू मलेशिया ओपन बैडंिमटन के महिला एकल क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को यहां तीन गेम के कड़े मुकाबले में  गत चैम्पियन चीनी ताइपे की ताई जू यिंग से हारकर बाहर हो गई. पुरुष वर्ग में एच एस प्रणय के जोनाथन क्रिस्टी के हाथों 18-21, 16-21 से हार के साथ इस सुपर 750 स्पर्धा में भारतीय चुनौती समाप्त हो गयी.

सातवीं वरीयता प्राप्त सिंधू तोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता दूसरी वरीयता प्राप्त यिंग के खिलाफ पहले गेम को जीतने के बाद लय बरकरार नहीं रख सकी और 21-13, 15-21, 13-21 से हार गयी. इस जीत के बाद यिंग ने भारत की इस शीर्ष खिलाड़ी पर अपना दबदबा और मजबूत कर लिया. सिंधू लगातार छठे मैच में यिंग से हारी है . दोनों के जीत हार का रिकॉर्ड भी 16-5 के बड़े अंतर से यिंग के पक्ष में है.

सिंधू ने शुरुआती गेम में 2-5 से पिछड़ने के बाद लगातार 11 अंक हासिल कर शानदार वापसी की. चीनी ताइपे की खिलाड़ी ने हालांकि इसके बाद लंबी रैलियां खेलकर प्रतियोगिता में वापसी की कोशिश की लेकिन सिंधू ने उसे ज्यादा मौके नहीं दिये. भारतीय खिलाड़ी ने दूसरे गेम में भी अच्छी शुरुआत की लेकिन यिंग ने वापसी करते हुए ब्रेक तक अपनी बढ़त को 11-3 कर लिया.

छोर बदलने के बदलने के बाद यिंग ने अपनी बढ़त को 14-3 कर ली, लेकिन सिंधू ने वापसी की और  17-15 के स्कोर के साथ विरोधी खिलाड़ी की बढ़त को दो अंक तक सीमित कर दिया. यिंग ने हालांकि इसके बाद सिंधू को कोई मौका नहीं दिया और चार अंक जुटा कर मुकाबले को निर्णायक गेम में ले गयी.

तीसरे गेम की शुरुआत में दोनों के बीच 12 अंक के खेल तक करीबी मुकाबला हुआ लेकिन इसके बाद सिंधू ने लय गंवा दी और यिंग ने सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ खिताब बचने की ओर कदम बढ़ा दिया. प्रणय ने शुरुआती गेम में क्रिस्टी को कड़ी चुनौती दी लेकिन दूसरे गेम में वह लय जारी नहीं रख सके और 44 मिनट तक चले मुकाबले के सीधे सेटों में हार गये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button