कोविड-19 की निशुल्क एहतियाती खुराक देश के लोगों को और अधिक स्वस्थ बनाएगी : मोदी

नयी दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि 18 साल से अधिक उम्र के सभी नागरिकों को कोविड-19 के टीके की निशुल्क एहतियाती खुराक देने के सरकार के फैसले से भारत में टीकाकरण अभियान का दायरा बढ़ेगा और इसके परिणामस्वरूप एक स्वस्थ देश का निर्माण होगा.

केंद्र सरकार ने ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत 15 जुलाई से अगले 75 दिनों के लिए सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों को कोविड-19 टीके की निशुल्क एहतियाती खुराक दिए जाने का फैसला किया है. इससे पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल ने देश में 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर कोविड रोधी टीके की एहतियाती खुराक मुफ्त लगाने के प्रस्ताव को बुधवार को मंजूरी प्रदान कर दी. सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने यह जानकारी दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘ कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में टीकाकरण एक प्रभावी उपाय है. मंत्रिमंडल के आज के फैसले से भारत में टीकाकरण का विस्तार होगा और स्वस्थ्य राष्ट्र बनाने में मदद मिलेगी .’’ आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक देश में 18-59 आयु वर्ग के 77.10 करोड़ लोगों में से अब तक एक प्रतिशत से भी कम लोगों ने कोविड-19 की एहतियाती खुराक लगवाई है. गौरतलब है कि भारत ने 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए 10 अप्रैल से कोविड-19 की एहतियाती खुराक देने का अभियान शुरू किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button