अमेलिया केर और सोफी डिवाइन इंग्लैंड के खिलाफ कीवी टीम के पहले टी20 मैच में हिस्सा नहीं लेंगी

नई दिल्ली : ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार, न्यूजीलैंड की क्रिकेटर अमेलिया केर और सोफी डिवाइन इंग्लैंड के खिलाफ कीवी टीम के पहले टी20 मैच में हिस्सा नहीं लेंगी।

हाल ही में, अमेलिया ने महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 के एलिमिनेटर मैच में मुंबई इंडियंस (एमआई) के लिए हिस्सा लिया, जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ पांच रन से हार गई थी। इस बीच, न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने कहा कि “भारत से यात्रा जटिलताओं का मतलब है कि केर शुरुआती टी20ई में भाग लेने के लिए समय पर अपने देश नहीं लौट पाएंगी।” दूसरी ओर, सोफी रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आरसीबी के लिए डब्ल्यूपीएल 2024 के आगामी फाइनल मैच में हिस्सा लेंगी, जिसके लिए वह इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती 20 ओवर के मैच में न्यूजीलैंड के लिए उपस्थित नहीं हो सकती हैं।

एनजेडसी ने दूसरे टी20 मैच के लिए टीम में केर की उपलब्धता की पुष्टि की। शीर्ष संस्था को यह भी उम्मीद है कि डब्ल्यूपीएल 2024 फाइनल की समाप्ति के बाद सोफी जल्द ही अपने देश लौट आएगी। इस बीच, बल्लेबाजी ऑलराउंडर जॉर्जिया प्लिमर को प्रतिस्थापन के रूप में न्यूजीलैंड टीम में शामिल किया गया है।

प्रेस से बात करते हुए न्यूजीलैंड के मुख्य कोच बेन सॉयर ने कहा कि उन्होंने इंग्लैंड का सामना करने से पहले सभी तरह के परिदृश्यों के लिए योजना बनाई है। प्लिमर ने कहा, “हम जानते हैं कि पिछले कुछ समय से ऐसा हो सकता है, इसलिए हमने सभी परिदृश्यों के लिए योजना बनाई है और सकारात्मक बात यह है कि इससे अन्य खिलाड़ियों को इंग्लैंड की मजबूत टीम के खिलाफ खुद को परखने का मौका मिलता है।” ESPNCricinfo जैसा कह रहा है।

उन्होंने कहा, “जॉर्जिया पिछले कुछ समय से हमारे समूह का नियमित हिस्सा रही है और वह एकदिवसीय मैचों में शामिल होगी – इसलिए हमें पूरा विश्वास है कि वह आ सकती है और शुरुआती टी20ई में योगदान दे सकती है।”
अमेलिया और सोफी की अनुपस्थिति में सूजी बेट्स पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड टीम का नेतृत्व करेंगी।
इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए न्यूजीलैंड टीम: सुजी बेट्स (कप्तान), ईडन कार्सन, बर्नाडाइन बेजुइडेनहाउट (विकेटकीपर), इज़ी गेज़ (विकेटकीपर), मैडी ग्रीन, ब्रुक हॉलिडे, फ्रान जोनास, जेस केर, रोज़मेरी मैयर, जॉर्जिया प्लिमर, हन्ना रोवे , ली ताहुहु।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button