नये भारत में अधिकार मांगने वालों को गिरफ्तार किया जाएगा: राहुल गांधी

नयी दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेरोजगारी और प्रदर्शन कर रहे युवाओं के खिलाफ कार्रवाई के मुद्दे पर रविवार को सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘नये भारत में अधिकार मांगने वालों को गिरफ्तार किया जाएगा.’’ गांधी ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा करके नौकरियों को लेकर सरकार के खिलाफ तीखा हमला किया, जिसमें कुछ युवाओं को उत्तर प्रदेश रोडवेज की बस में पुलिस द्वारा ले जाते हुए दिखाया गया है.

गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘सवाल मत पूछो. आवाजÞ मत उठाओ. शांतिपूर्ण प्रदर्शन मत करो, नए भारत में हक मांगने पर होगी  रफ्Þतारी. युवाओं को बेरोजÞगार बना कर, करोड़ों परिवारों की आस तोड़ कर, देश का भविष्य उजाड़ रही है ये तानाशाह सरकार.’’ वीडियो में एक कैप्शन है: ‘‘एसएससीजीडी 2018 के उम्मीदवारों का जुर्म क्या है, न्याय मांगना?

वीडियो में दिख रही युवतियों में से एक का कहना है कि उन्होंने सुबह से कुछ भी नहीं खाया है. “पानी की एक बूंद भी नहीं पी.” वह कहती है, ‘‘हमें जबरन चार बसों में बैठाया गया है और अलग-अलग जगहों पर ले जाया जा रहा है. हमें नहीं पता कि कहां.’’ उक्त युवती ने कहा, ‘‘देश की बेटियों के साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है जैसे हम देश के ही नहीं हैं. सरकार कहती है ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’, लेकिन अगर ऐसा होता तो हमारी बेटियां यहां नहीं मरतीं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम नागपुर से निकले थे और पिछले 45 दिनों में काफी मुश्किलों का सामना करते हुए आगरा पहुंचे. सरकार ने हमें उसी जगह भेजा है जहां से हमने शुरुआत की थी. हम सरकार से हमारे साथ अन्याय न करने का आग्रह करते हैं.’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button