इजरायल-हमास युद्ध में मौत का खेल, गाजा में अब तक इतने लोगों ने गवाई अपनी जान

Israel-Hamas War: इजरायल हमास के बीच चल रहे युद्ध में अभी तक इजरायल अपनी रवैया बदलने को तैयार नहीं है। कई बड़े देशों के दवाब के बाद भी इजरायल गाजा पर हमले करने से नहीं चुक रहा।

जिसके कारण ये युद्ध मौत का खेल बन चुका है। जिसके बारे में जानकारी देते हुए हमास द्वारा संचालित गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि, इजरायल और फिलिस्तीनी आतंकवादियों के बीच पांच महीने से अधिक समय से चले आ रहे युद्ध के दौरान क्षेत्र में कम से कम 31,988 लोग मारे गए हैं।

पिछले 24 घंटों में इतनी मौते

वहीं मंत्रालय के एक बयान में कहा कि, ताजा जानकारी की बात करें तो, पिछले 24 घंटों में कम से कम 65 मौतें शामिल हैं, जिसमें कहा गया है कि 7 अक्टूबर को हमास आतंकवादियों द्वारा इज़राइल पर हमला करने के बाद युद्ध शुरू होने के बाद से गाजा में 74,188 लोग घायल हुए हैं।

सुलिवन का बयान

सुलिवन ने कहा कि इज़राइल ने “बड़ी संख्या में हमास बटालियनों को तोड़ दिया है, वरिष्ठ कमांडरों सहित हजारों हमास लड़ाकों को मार डाला है। उन्होंने कहा, “बाकी शीर्ष नेता छुपे हुए हैं, संभवतः हमास सुरंग नेटवर्क के अंदर, और उनके लिए भी न्याय आएगा। इज़राइल की सेना ने 11 मार्च को कहा कि 9-10 मार्च को मध्य गाजा में एक भूमिगत परिसर पर हवाई हमले में इस्सा को निशाना बनाया गया था, उसे इज़राइल पर हमास के 7 अक्टूबर के हमले के योजनाकारों में से एक बताया गया था।

युद्ध में इजरायल का रूप

इजराइल के सैन्य प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने उस समय कहा था कि इस्सा मोहम्मद दीफ का डिप्टी था, जो हमास की सशस्त्र शाखा, एज़ेदीन अल-कसम ब्रिगेड का प्रमुख है। लेकिन हगारी ने तब कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि क्या इस्सा ऑपरेशन में मारा गया था, उन्होंने कहा: “हम अभी भी हमले के परिणामों की जांच कर रहे हैं, और अंतिम पुष्टि अभी तक प्राप्त नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button