कथानक ही किसी फिल्म की तकदीर तय करती है : करीना कपूर

मुंबई. अभिनेत्री करीना कपूर खान का कहना है कि स्टार आधारित फिल्मों का जमाना लद गया है और अब कथानक ही ऐसी चीज है जो किसी फिल्म की तकदीर तय करती है. करीना (41) ने कहा कि ‘स्ट्रींिमग’ सेवा और कोरोना वायरस महामारी के चलते बदले दौर में अनिश्चितता के अहसास से लोगों का पूरा ध्यान अब पटकथा पर है.

उन्होंने एक साक्षात्कार में पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘आज स्टार के सामने चुनौतियां हैं. कोई नहीं जानता कि क्या हो रहा है और हमें किस दिशा में जाना चाहिए. इसलिए हमें पटकथा पर, बेहतर चीजें पढ़ने एवं लिखने पर ध्यान देना चाहिए. तभी सभी कलाकार सुरक्षित हैं.’’

उन्होंने कहा, ‘‘यदि हम सोचते हैं कि हम स्टार और उनके स्टारडम के आधार पर फिल्मों का निर्माण जारी रख सकते हैं तो अब यह सफल नहीं होने वाला है.’’ ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘चमेली’, ‘जब वी मेट’, ‘ओंकारा’ , ‘थ्री इडियट’ और ‘तलाश’ जैसी फिल्मों की स्टार करीना ने कहा कि अब यह देखना ‘विस्मयकारी’ है कि दर्शन उन कहानियां का स्वागत करते हैं जिसने वे अपने आप को जोड़ पाते हैं.
उन्होंने कहा, ‘‘ लोग अब कथानक देखना चाहते हैं और स्थिति कोविड-19 के बाद बदल गयी है. लोग अब महसूस कर चुके हैं कि कोई भगवान नहीं है और कोई कुछ बदल नहीं सकता.’’ करीना यह भी मानती हैं सोशल मीडिया पर किसी स्टार की लोकप्रियता बॉक्स आॅफिस पर सफलता की गारंटी नहीं होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button