रूसी युद्धपोत के काला सागर बेड़े के मुख्यालय में विस्फोट, छह लोग घायल

कीव. रूसी युद्धपोत के काला सागर बेड़े के मुख्यालय में रविवार को ड्रोन के जरिए किये गए विस्फोट में छह लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. क्रीमिया के सेवस्तोपोल शहर स्थित मुख्यालय में विस्फोट के बाद रूसी नौसेना दिवस अवकाश को रद्द कर दिया गया. रूस ने 2014 में क्रीमिया पर आक्रमण कर उसे अपना हिस्सा बना लिया था.

काला सागर बेड़े की प्रेस सेवा ने कहा कि हमला ड्रोन से किया गया. सेवस्तोपोल के मेयर मिखाइल रजवोजाएव ने कहा कि विस्फोट में छह लोग घायल हो गए. यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि ड्रोन ने कहां से उड़ान भरा था. सेवस्तोपोल यूक्रेन के मुख्य भूभाग के दक्षिण में करीब 170 किलोमीटर की दूरी पर है. काला सागर के आसपास के ज्यादातर क्षेत्र पर रूसी सेना का नियंत्रण है.

वहीं, यूकेन के अन्य हिस्सों में युद्ध जारी है. प्रमुख बंदरगाह शहर माइकोलीव के मेयर विताली किम ने कहा कि बमबारी में यूक्रेन के अमीर शख्स ओलेक्साई वदुर्तुस्की और उनकी पत्नी की मौत हो गई. वदुर्तुस्की अनाज भंडारण और निर्यात कारोबार से जुड़े थे.
यूक्रेन के उत्तर में रूस की सीमा के पास सूमी क्षेत्र में बमबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई. क्षेत्रीय प्रशासन ने यह जानकारी दी.
एक दिन पहले, दोनेत्सक के गवर्नर पावलो किलिलेंको ने कहा कि क्षेत्र में हमलों में तीन लोगों की मौत हो गई. इस क्षेत्र में आंशिक रूप से रूसी अलगाववादियों का नियंत्रण है.

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की के एक सलाहकार मिखाइलो पोडोलियाक ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि शुक्रवार को एक धमाके में मारे गए 53 यूक्रेनी बंदियों की तस्वीरों से पता चलता है कि ओलेनिवका में इमारत के भीतर ही यह विस्फोट हुआ जिसपर रूस ने कब्जा कर रखा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button